IPL
IPL

विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने इन राज्यों में गठबंधन को दिया अंतिम रूप

नई दिल्ली : कांग्रेस (Congress) नेता के सी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों (Assembly elections) के लिए पूरी तरह से तैयार है, उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी (Congress party) कुछ राज्यों में गठबंधन को अंतिम रूप दिया है।

के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। हम राज्यों में सुशासन के लिए लोगों से बदलाव की अपील करेंगे। उन्होंने कहा कि असम के लिए गठबंधन को अंतिम रूप दे दिया गया है। केरल और पश्चिम बंगाल में भी गठबंधन लगभग अंतिम रूप ले चुका है। तमिलनाडु में, गठबंधन पर बातचीत चल रही है।

बता दें कि आज ही चुनाव आयोग (election Commission) ने असम, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, केरल और पुदुचेरी में विधानसभा चुनावों (Assembly elections) की घोषणा की।

राहुल गांधी की विवादित टिप्पणी पर वेणुगोपाल की सफाई

वहीँ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की टिप्पणी को लेकर उन्होंने कहा कि गांधी ने केरल (Kerala) की प्रशंसा की लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्होंने उत्तर भारत की आलोचना की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए, भारत एक है। हम प्रत्येक राज्य की खूबियों का सम्मान करते हैं। यह हमारी पार्टी की परंपरा है और यही उन्होंने उजागर किया।

केरल में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि “पहले 15 वर्षों के लिए, मैं उत्तर में एक सांसद था। मुझे एक अलग प्रकार की राजनीति की आदत पड़ गई थी। मेरे लिए, केरल आना बहुत मजेदार है। क्योंकि मुझे अचानक पता चला कि लोग सिर्फ सतही तौर पर नहीं बल्कि मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा ने पलटवार कर इसे देश तोड़ने वाला बयान बताया था।

इसे भी पढ़े: 2021 Assembly Election: 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों का ऐलान, ये हैं तारीखें

बता दें कि राहुल गांधी 15 साल तक नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी का प्रतिनिधित्व किया था। 2019 का लोकसभा चुनाव उन्होंने दो निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश के अमेठी और केरल के वायनाड सीट से लड़ा था। जिसमें अमेठी सीट पर बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर में हार गए थे और वर्तमान में वह केरल के वायनाड से सांसद हैं।

Related Articles

Back to top button