लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण में वाराणसी सीट पर मोदी को टक्कर देने पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

0

लोकसभा चुनाव 2019: सातवें और आखिरी चरण में वाराणसी सीट सबसे हॉट सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विपक्ष ने भी रणनीति बनानी शुरू कर दिया। जिसका एक उदाहरण आज ही देखने को मिल रहा है। आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पीएम मोदी को टक्कर देने के लिए काशी पहुंचने वाली है। इतना ही नहीं, यहां आकर प्रियंका गांधी छह किमी लंब रोड शो भी करेगी। जिसमे प्रियंका मोदी के खिलाफ विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन करेंगी

प्रियंका गांधी के बाद मोदी की घेराबंदी करने के लिए वाराणसी में गठबंधन के चेहरे भी नजर आएंगे। दरअसल गुरूवार को वाराणसी में बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अमित शाह की संयुक्त रैली हैं। जिसमें वह भी मोदी के खिलाफ अपनी ताकत की झलक मोदी के ही गढ़ में दिखाएंगे। लेकिन इनका जवाब पीएम मोदी देंगे या नहीं। ये अभी तक साफ नहीं हैं। लेकिन माना ये भी जा रहा है कि 17 मई को पीएम मोदी काशी आ सकते हैं।

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी का रोड शो शाम करीब 4 बजे शुरू होगा। वही रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए, इसकी शुरूआत मालवीय प्रतिमा से की जाएगी। ताकि कांग्रेस एक साथ सभी वर्गों को आसानी से साध सके। 6 किमी लंबा रोड शो लंका से शुरू होते हुए पुराने शहर के अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोदौलिया होते हुए विश्वकनाथ मंदिर जाकर समाप्तह होगा। इसके बाद प्रियंका गांधी बाबा विश्वुनाथ दरबार और कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगी। और यहां पर प्रियंका का रोड शो समाप्त होगा।

बीजेपी और खासकर पीएम मोदी को कांग्रेस का दमखम दिखाने के लिए पार्टी जोरों-शोरों से रोड शो की शुरूआत कर रही है। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी प्रो. सतीश राय का कहना है कि प्रियंका गांधी के रोड शो में पीएम मोदी के रोड शो से ज्यादा भीड़ होगी। वही इस रोड शो में बाहरी लोगों से ज्यादा वाराणसी के लोग होंगे। इतना हीं नहीं, प्रियंका गांधी रोड शो के जिस रास्ते से गुजरेंगी, वहा कांग्रेस के झंडे और गुब्बारों को सजाया गया है और सभी कांग्रेस कार्यकर्ता टोपी में रहेंगे। प्रियंका के स्वागत के लिए जगह-जगह बैंड-बाजे से उनका आगाज होगा। भारत मां का रूप धरे लड़कियां उनका स्वालगत करेंगी।

वाराणसी में लोकसभा चुनाव से पहले जहां प्रियंका गांधी रोड शो करने जा रही हैं वहीं एसपी-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन के नेता चुनावी रण में ‘कुरुक्षेत्र’ बने बनारस से पूरे पूर्वांचल को साधेंगे। गुरुवार को संत रविदास मंदिर के संत समागम स्थल पर होने वाली गठबंधन की रैली की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। करीब 80 हजार वर्ग फीट में बने पंडाल के मंच से बीएसपी सुप्रीमो मायावती, एसपी प्रमुख अखिलेश यादव और आरएलडी प्रमुख अजीत सिंह जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलगे दिन 17 मई को चंदौली में रैली होगी।

loading...
शेयर करें