अभी-अभी : सबसे बड़े चुनाव नतीजे – भगवा राज्य में बीजेपी का सूपड़ा साफ, कांग्रेस की एकतरफा जीत

0

भोपाल। देश में बीजेपी को उसके गढ़ कहे जाने वाले राज्यों में एक के बार एक झटके लग रहे हैं। पहले गुजरात चुनाव में बीजेपी काफी मुश्किल से सरकार बना पाई और पहली बार ऐसा हुआ कि वो 100 का आकड़ा भी नहीं छू पाई थी। वहीं, अब शिवराज सिंह चौहान के राज्य मध्यप्रदेश में बीजेपी को जबरदस्त झटका लगा है। यहां आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के लिए बुरी खबर आई है। मध्य प्रदेश के गुना जिले राघोगढ़ नगर पालिका में हुए चुनाव में 24 में से 20 वार्ड कांग्रेस ने जीत लिए हैं।

यह भी पढ़ें : गुजरात की पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल को मिला सब्र का फल, पीएम मोदी ने इस बड़े पद पर बिठा दिया

बीजेपी को केवल चार वार्डों की जीत से संतोष करना पड़ा है

यहां पर बीजेपी को केवल चार वार्डों की जीत से संतोष करना पड़ा है। उल्लेखनीय है कि खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान यहां पर हुए निकाय चुनाव के लिए प्रचार करने आए। वैसे यहां पर पिछले दो दशकों से कांग्रेस का कब्जा रहा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह का यह इलाका है। राघौगढ़ नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार आरती शर्मा ने भाजपा की मायादेवी अग्रवाल को पांच हजार वोटों से मात दे दी है।

यह भी पढ़ें : सबसे बड़ा सर्वे, दिल्ली में 20 सीटों पर हुए चुनाव तो इस पार्टी की होगी जीत

यहां 17 जनवरी को मतदान हुआ था

यहां सुबह 9 बजे से नगरीय निकाय और त्रिस्तरीय पंचायतराज संस्थाओं के लिए हुए चुनाव की मतगणना चल रही थी। निकाय चुनाव इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से हुए हैं। मध्य प्रदेश में नगर निकाय और पंचायतों के आम व उपचुनाव के लिए 17 जनवरी को मतदान हुआ था। नगर निकायों में धार जिले की नगर पालिका परिषद धार, मनावर और पीथमपुर, नगर परिषद सरदारपुर, राजगढ़, धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी और डही।

यह भी पढ़ें : गुजरात की पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल को मिला सब्र का फल, पीएम मोदी ने इस बड़े पद पर बिठा दिया

अशोकनगर के मुंगावली और शिवपुरी में 24 फरवरी को मतदान

मध्य प्रदेश के अशोकनगर के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में 24 फरवरी को मतदान होंगे वहीं 28 फरवरी को मतगणना होगी। 30 जनवरी को अधिसूचना जारी होगी, नामांकन छह फरवरी तक भरे जाएंगे। इनका परीक्षण सात फरवरी को होगा और नाम वापसी की आखिरी तारीख नौ फरवरी होगी।

loading...
शेयर करें