सद्भावना रैली में कांग्रेस ने निकाली भड़ास

Agra

आगरा। कांग्रेस की सद्भावना बढ़ाओ अभाव मिटाओ पदयात्रा से कांग्रेस के खेमे में जोश का माहौल है। शहीद स्मारक से लेकर बिजलीघर तक निकाली गयी पदयात्रा में सांसद राजबब्बर और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेता शामिल हुये। उन्होंने कहा कि जनता परेशान है और वो आने वाले चुनावों में धोखा देने वालों से हिसाब बराबर करेगी।

फिरकापरस्‍त दलों के खिलाफ खोला मोर्चा

सद्भावना बढ़ाओ अभाव मिटाओ पदयात्रा के दौरान हरियाली वाटिका पर कांग्रेस के नेताओं को सद्भावना ज्योति सौंपी गयी। यहां आयोजित स्वागत कार्यक्रम के बाद कांग्रेस नेता ज्योति के साथ समापन स्थल डा भीमराव अम्बेडकर पार्क बिजलीघर के लिये रवाना हो गये। इस दौरान कांग्रेस नेता भारतभूषण गप्पी ने कहा कि कांग्रेस ने फिरकापरस्त दलों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जो लोग भाईचारे के दुश्मन हैं। उनसे लड़ने के लिये कांग्रेस तैयार है और सद्भावना ज्योति इसी मकसद से उन्हें सौपीं गयी है।

अमन चैन कायम रखना कांग्रेस की जिम्‍मेदारी

इस मौके पर कांग्रेस नेता सर्वेश अग्निहोत्री और गोपाल गुरु ने कहा कि देश में अमन चैन कायम रखना कांग्रेस की जिम्मेदारी है। कांग्रेस हर साल राजीव गांधी की स्मृति में सद्भावना ज्योति देश में ले जाती है। आज उसी ज्योति को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को सौंपकर संकल्प लिया गया कि वो देश में भाईचारा कायम रखने के लिये काम करेंगे। शिरोमणी सिंह ने कहा कि साम्प्रदायिक लोग कितनी भी कोशिश कर लें वो देश के भाईचारे को कभी खत्म नहीं कर सकते हैं।

धर्म के नाम पर बांटने का चल रहा है काम

कांग्रेस की सद्भभाव बढ़ाओ अभाव मिटाओ पदयात्रा कांग्रेस के लिये संजीवनी साबित हुयी है। बङी तादाद में शहीद स्मारक पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देख नेता भी बेहद खुश दिखायी दिये। चारों ओर कांग्रेस के झण्डे और बैनर देख उत्साहित कांग्रेस के नेताओं ने विरोधी दलों पर जमकर निशाना साधा। शुरुआत सांसद राजबब्बर ने की। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी और प्रदेश की अखिलेश सरकार के राज में जनता बेहाल है। उनका कहना था कि दोनों सरकारों में धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम चल रहा है। सोची समझी साजिश कर ये दोनों पार्टियां अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रही हैं।

राजबब्बर सांसद

Nirmal_khatri

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने भी मोदी और अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सद्भावना बढ़ाओ अभाव मिटाओ पदयात्रा का मकसद लोगो के बीच भाईचारा कायम रखना है। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र और प्रदेश सरकार जनता की हिफाजत करने में नाकाम हैं। लोगों की उनके धर्म के नाम पर जान ली जा रही है। उन्होंने ये भी कहा कि सपा की साईकिल अखिलेश या फिर मुलायम नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चला रहे हैं और साईकिल के कैरियर पर बैठे अखिलेश के पास मुस्कुराने के अलावा कोई चारा नहीं है।

डा निर्मल खत्री प्रदेश अध्यक्ष

अब बहकावे में नहीं आएगा देश

madhusudan-mistry

कांग्रेस के यूपी प्रभारी और सांसद मधुसूदन मिस्त्री ने भी सद्भावना बढ़ाओ अभाव मिटाओ पदयात्रा में शिरकत की। उन्होंने कहा कि देश की जनता अब इन लोगों के बहकावे में नहीं आने वाली है। उन्होंने सीधे आरोप भी लगाया कि केन्द्र की मोदी और यूपी की अखिलेश सरकार देश में असहिष्‍णुता को बढ़ावा दे रही है। उनकी मानें तो यूपी में अब परिवर्तन की लहर चल रही है। बिहार और गुजरात में आये चुनावी नतीजे ये बताने के लिये काफी हैं कि सत्ता में बैठे लोग संभल जायें। जनता उनको सिहांसन से उतारने के लिये तैयार बैठी है।

मधुसूदन मिस्त्री प्रदेश प्रभारी

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button