कांग्रेस आज मना रही है 136वां स्थापना दिवस

देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है।

नई दिल्‍ली: देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीमार होने और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के विदेश दौरे के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटोनी ने इस खास मौके पर झंडा फहराया।

गांधी परिवार की तरफ से पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जरूर स्थापना दिवस समारोह में मौजूद रहीं। राहुल गांधी की गैरमौजूदगी को लेकर अब बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेता पर सवाल उठा रहे है।

गिरिराज सिंह ने तंज कसते हुए कहा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी की विदेश यात्रा पर हमला बोलते हुए कहा, ‘कांग्रेस इधर अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गए!!’ वहीं राहुल गांधी को ऐसे समय में विदेश यात्रा जाने पर भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने तंज कसते हुए कहा, ‘राहुल गांधी की भारत में छुट्टियां खत्म हो गई हैं।’ गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ट्वीट करते हुए कहा, ‘भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गई है, आज वह इटली वापस चले गए’।

कांग्रेस के स्थापना दिवस के साथ ही पार्टी में नया अध्यक्ष चुने जाने को लेकर आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया तेज हो गई है। ऐसे समय में राहुल गांधी का विदेश दौरा पार्टी नेताओं को भी हजम नहीं हो रहा है। यहां तक कि लोगों द्वारा  सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि राहुल गांधी राजनीति को लेकर अभी भी  गंभीर नहीं हैं।

इस तरह बाहर जाने को लेकर पार्टी ने ये तो नहीं बताया कि वह कहां गए हैं। लेकिन पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी संक्षिप्त व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश दौरे पर गए हुए हैं और वह कुछ दिनों तक बाहर ही रहेंगे।’ यह पूछे जाने पर कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख कहां गए हैं, सुरजेवाला ने कोई खुलासा नहीं किया।

यह भी पढ़े: उपराष्ट्रपति हुए कोरोना पॉज़िटिव, खुद को किया आइसोलेट

 

 

 

Related Articles

Back to top button