किसान आंदोलन को लेकर लगातार हमलावर हो रही कांग्रेस, अब प्रियंका ने बोला हमला

नई दिल्ली: किसानों को आंदोलन को लेकर लगातार कांग्रेस सरकार पर हमला कर रही है। कभी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तो कभी राहुल गांधी किसानों को लेकर सरकार को घेर रहे हैं। ऐसे में अब प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा है कि सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य को नए कृषि कानून का हिस्सा बनाने की मांग को लेकर दिल्ली आ रहे किसानों की आवाज दबाने की बजाय उनकी बात सुननी चाहिए।

प्रियंका गांधी ने बोला हमला

पार्टी की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि किसान पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से दिल्ली आकर अपनी आवाज बुलंद करना चाहते थे। लेकिन सरकार ने उसे कुचलने का प्रयास किया है और उनको दिल्ली आने से रोका है।प्रियंका गांधी ने कहा, “किसानों की आवाज दबाने के लिए पानी बरसाया जा रहा है। सड़कें खोदकर रोका जा रहा है लेकिन सरकार उनको ये दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि एमएसपी का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है। एक देश, एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए।”

यह भी पढ़ें: सोनिया और राहुल का बड़ा दावा, कहा- ‘सत्ता में आने पर किसान विरोधी तीनों कानून फाड़ देंगे’

लगातार हमलावर हो रही कांग्रेस

किसानों के दिल्ली प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस लगातार किसानों के हक की लड़ाई लड़ रही है। लगातार बीजेपी सरकार पर हमला बोल रही है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने दावा किया है कि अगर केंद्र में सरकार बनी तो किसान विरोधी तीनों कानूनों को फाड़ देंगे।

बता दें कि कृषि कानून के विरोध में भारी मात्रा में किसान देश के कई राज्य में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान दिल्ली कूच करने की जिद पर अड़े हैं। जिन्हें राज्यों के बॉर्डर पर रोका गया है। किसानों की मांग है कि इस कानून को सरकार वापस ले।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में तेज हुई सियासत, महबूबा मुफ्ती और बेटी इल्तिजा नजरबंद

Related Articles

Back to top button