प्रियंका के सपनों पर कांग्रेसियों ने फेरा पानी, आखिर कैसे पूरा होगा सपना ?

कांग्रेस को नहीं मिल रही महिला प्रत्याशी

UP विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही दिनों बाद अधिसूचना जारी होने वाली है. ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है की जनवरी के दूसरे हफ्ते इलेक्शन कमीशन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तारीखों की घोषणा कर सकता है. वहीं राज्य में चुनाव को लेकर सभी सियासी दलों कमर कस ली है. कांग्रेस भी इस बार मजबूती से चुनाव लड़ना चाहती है और इसके लिए पार्टी ने यूपी प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को एक्टिव किया है. प्रियंका गांधी भी पार्टी को मजबूत करने के लिए तरह तरह के वादे कर रही हैं और उनका फोकस महिलाओं पर ज्यादा है.

बैकफुट पर कांग्रेस

दरअसल चुनाव के लिए महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का वादा करने वाली कांग्रेस अब महिला प्रत्याशियों को लेकर बैकफुट पर हैं. क्योंकि पार्टी को महिला प्रत्याशी नहीं मिल रही है.

15 नवंबर तक करना था आवेदन

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने का वादा किया था और उनका ये वादा सियासी तौर पर काफी चर्चा में रहा था. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने अपने सभी आवेदकों को 15 नवंबर तक आवेदन करने को कहा था और कहा था कि 40 फीसद टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे. इसके लिए आवेदन शुल्क 11 हजार रुपये तय किया था.

यह भी पढ़ें- क्या अखिलेश की ‘साइकिल’ को चाचा ने दी ‘चाबी’, सियासी गलियारों में हो रही ये चर्चा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles