कांग्रेस नेता अलका लांबा की बढ़ी मुश्किलें, उन्नाव के बाद लखनऊ में भी दर्ज हुई FIR

लखनऊ. कांग्रेस नेता अलका लांबा  के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. अलका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री योगी और हाईकोर्ट पर अभद्र टिप्पणी का आरोप लगा है. इस संबंध में 25 मई को अलका द्वारा किए गए ट्वीट पर ये एफआईआर दर्ज की गई है. यूपी राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डॉ प्रीति वर्मा ने ये एफआईआर दर्ज कराई है. अलका पर पीएम, सीएम पर भ्रामक आरोप लगाने का आरोप है. वहीं हाईकोर्ट के न्यायाधीश की छवि धूमिल करने का आरोप है.

प्रीति वर्मा के अनुसार अलका लांबा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए वीडियो में मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए जजों की प्रतिष्ठा पर भी सवाल उठाए थे. जिस पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में  पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है.

उन्नाव में कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ने दर्ज कराई एफआईआर

बता दें उन्नाव रेप कांड में दिल्ली के तिहाड़ जेल में सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर (Kuldeep Singh Sengar) की बेटी ने भी इससे पहले कांग्रेस नेता अलका लाम्बा के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. सेंगर की बेटी ने उन्नाव के एसपी से मुलाकात कर अल्का लाम्बा के ट्विटर को आधार बनाकर सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है.
क्या है पूरा मामला?

सज़ायाफ्ता पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की कांग्रेस नेत्री अलका लांबा व धरना पटेल के ट्विटर अकाउंट से 23 मई को पीएम व गृह मंत्री, भाजपा सांसद साच्छी महराज के इशारे पर कोर्ट से जमानत मिलने का कमेंट ट्वीट किया गया था. इस पर राजनैतिक गलियारों में बहस चली थी. आखिर कुछ घंटे बाद क्लियर हो गया था कि कुलदीप सिंह सेंगर की जमानत नहीं हुई है. कुलदीप की बेटी व समर्थकों ने रिट्वीट कर अलका लाम्बा की जानकारी पर सवाल भी खड़े किए. रविवार की शाम कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर परिजनों के साथ एसपी (उन्नाव) के कैम्प कार्यालय पहुंचीं और उन्‍हें दिल्ली की कांग्रेस नेत्री अल्का लांबा व धारना पटेल के ट्वीट को फेक बताते हुए परिवार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के साथ ही भ्रामक जानकारी की शिकायत की.

वहीं, एसपी के आदेश पर आईटी एक्ट के तहत सदर कोतवाली उन्नाव में अलका लाम्बा के ट्विटर अकाउंट को आधार बनाते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है. एसपी विक्रन्त्वीर ने बताया कि शिकायत के आधार पर अलका लाम्बा व धरना पटेल के खिलाफ सदर कोतवाली को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं, और विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles