इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती पर आनंद भवन में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने दी श्रद्धांजलि

प्रमोद तिवारी ने कहा, इंदिरा गांधी ने रखी थी भारत की मजबूत आधारशिला

प्रयागराज: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 103वीं जयंती पर आनंद भवन में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने भारत की मजबूत आधारशिला रखी थी।

स्वर्णिम शासनकाल

इस अवसर पर तिवारी ने इंदिरा गांधी के शासनकाल को भारत के स्वर्णिम शासनकाल के रूप में याद दिलाया। उन्होंने कहा की आज परिस्थितियों में इंदिरा गांधी की शख्सियत का नेतृत्व देश के सम्मान और गरिमा को बचाने के लिए आवश्यक है। नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, “ काश, आज अगर वह (श्रीमती गांधी) होती तो ऐसी परिस्थितियों में हमारा नेतृत्व करती, जो शक्तियां देश को कमजोर कर बांटना चाहती है, वे अपने मंसूबों में कभी सफल नहीं होती।

शसक्त और प्रभावशाली महिला

नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि श्रीमती गांधी बहुत ही शसक्त और प्रभावशाली महिला थीं। उन्होंने कहा कि दुनिया में लोग इतिहास में अपना नाम लिखाते हैं उन्होने 1971 में पाकिस्तान से बांग्लादेश को मुक्त कराकर दुनिया का भूगोल बदल दिया। पोखरण में परमाणु परीक्षण कर श्रीमती गांधी ने दुनिया को चौंका था दिया था। उन्होंने पूरी दुनिया में परमाणु देश के रूप में भारत का उदय कराया।

राजनीतिक शासनकाल

नेता ने कहा कि जिस तरह से इंदिरा जी ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वालों को ऊपर लाने का प्रयास किया, उसके लिए देश हमेश उनका ऋणी रहेगा। हमेशा उनको सम्मान के साथ याद करेगा। देश के प्रति उनके द्वारा किए गये कार्यों को स्मरण करते हुए उनके राजनीतिक शासनकाल में देश के विकास और उपलब्धियों को गिनाया।

यह भी पढ़े:हिमाचल प्रदेश में जिला सिरमौर के चूड़धार में बर्फबारी के बीच 18 घंटे फंसे रहे डोडरा के भेड़पालक

यह भी पढ़े:बिना मास्क घूमते मिले तो होगा 2000 रुपये का जुर्माना, चार गुना बढ़ा जुर्माना

Related Articles