कृषि कानूनों का विरोध कर रहे कांग्रेस के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

हैदराबाद: कांग्रेस पार्टी (Congress party) ने मंगलवार को केंद्र द्वारा लागू किए गए नए कृषि कानूनों और पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में राजभवन की ओर मार्च करने की कोशिश की, जिसके बाद हैदराबाद पुलिस ने कांग्रेस पार्टी (Congress party) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने राज्य कांग्रेस के प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी और अन्य नेताओं को लुंबिनी पार्क में रोका, जिन्हें बड़ी संख्या में विरोध मार्च को नाकाम करने के लिए तैनात किया गया था।

प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए और पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का विरोध करते हुए, कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा से राजभवन की ओर कूच किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें सचिवालय के पास रोक दिया। प्रदर्शनकारियों को राजभवन की ओर जाने वाली अन्य सड़कों पर भी रोक दिया गया।

ये भी पढ़ें : जेपी नड्डा कौन हैं? क्या मेरे प्रोफेसर हैं जो में उनकी बातों का जवाब दूं: राहुल गांधी

पुलिस ने कहा कि विरोध की कोई जरूरत नहीं है। पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच बहस हुई और दोनों पक्षों के बीच धक्का-मुक्की की नौबत आ गई और हल्का तनाव पैदा हो गया।बाद में, पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस नेताओं ने गिरफ्तारियों की निंदा की और आरोप लगाया कि शांतिपूर्ण विरोध को रोकने के लिए सरकार अलोकतांत्रिक साधनों को अपना रही है। उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए कहा कि ये किसानों को बुरी तरह प्रभावित करेंगे।

ये भी पढ़ें : हैवानियत की हदे पार, नबालिग से दुष्कर्म मामले में 17 गिरफ्तार

Related Articles