राष्ट्रपति चुनाव में आप विधायक ने दिया मोदी के कोविंद को वोट, अब क्या करेंगे केजरीवाल

0

नई दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया आज सुबह राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट करने दिल्ली विधानसभा पहुंचे। उन्होंने करीब 10 बजकर 20 मिनट पर वोट डाला। सिसोदिया के बाद आम आदमी पार्टी के कुछ और विधायक भी वोट डालने पहुंचे। वहीं, बारिश के कारण सीएम अरविंद केजरीवाल छाता लिए दिल्ली विधानसभा के कमरा नम्बर 35 में पहुंचे, और वोट डाला।

राष्ट्रपति चुनाव

कपिल ने कहा, मैने उन्हें वोट दिया है जिनका राष्ट्रपति बनना लगभग तय है

इस बीच बीजेपी के एक विधायक ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी के 10 से 12 विधायकों ने मीरा कुमार के नहीं बल्कि रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोटिंग की है। सिसोदिया ने कहा कि किसी के भी जीतने से ज्यादा महत्वपूर्ण ये है कि देश जीते। पार्टी से निकाले गए आप नेता कपिल मिश्रा भी वोट डालने पहुंचे। इस दौरान उन्होने कहा कि मैने उन्हें वोट दिया है जिनका राष्ट्रपति बनना लगभग तय है। वहीं, आप ने राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार को समर्थन देने का फैसला किया है।

नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान करने के योग्य हैं

सभी निर्वाचित सांसद और विधायक नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान करने के योग्य हैं। वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी पार्टियों की संयुक्त उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच मुकाबला है।

loading...
शेयर करें