कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा स्पीकर पर फेंके कागज़ के टुकड़े, छह किये गए निष्कासित

0

नई दिल्ली: संसद में जारी मानसून सत्र के दौरान विपक्षी पार्टियों द्वारा किया जा रहा हंगामा अपने चरम पर पहुंच गया है। इस हंगामे के दौरान विपक्षी पार्टियां मर्यादाओं तक का ध्यान नहीं रख रही और जमकर विरोध कर रहे हैं। ऐसा ही विरोध प्रदर्शन लोकसभा में उस वक्त देखने को मिला जब कांग्रेस सांसदों ने कागज़ के टुकड़े करके सभा की स्पीकर सुमित्रा महाजन के ऊपर फेंक दिए। इन छह सांसदों में गौरव गोगोई, अधीर रंजन चौधरी,रंजीत रंजन, एमके राघवन, सुष्मिता देब और के सुरेश का नाम शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही कांग्रेस सांसदों ने जमकर बवाल करना शुरू कर दिया था। इस दौरान कांग्रेस ने मॉब लिंचिंग का भी मुद्दा उठाया। कांग्रेस भीड़ की हिंसा पर काम रोको प्रस्ताव लाना चाहती थी। सदन में हंगामा करते हुए कांग्रेस के कुछ सांसदों ने कागज़ के टुकड़े कर लोकसभा स्पीकर की तरफ उछाल दिए। हालांकि इसके बाद इन छह सांसदों को महाजन ने 5 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। इन सांसदों पर संसद की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप था।

यह भी पढ़ें: लोकसभा में कांग्रेस का हंगामा, भीड़ द्वारा हत्या के मामले पर मोदी को घेरा

कांग्रेस सांसदों के द्वारा किया गया यह काम केंद्र की राजग सरकार के सांसदों को नागवार गुजरा और उन्होंने इसका जमकर विरोध किया। अपना विरोध जाहिर करते हुए संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि कांग्रेस सांसदों के द्वारा इस तरह की हरकत शर्मनाक है। इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद थे।

वहीं, इस घटना के बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि देखना चाहती हूं कि सांसद कितनी अनुशासन हीनता कर सकते हैं, देश भी इनके बर्ताव को देख रहा है। इन सभी सांसदों पर संसद की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप था।

यह भी पढ़ें: नीतीश के मंत्री ने सीबीआई को कहा कुत्ता तो भड़क उठी बीजेपी

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने मॉब लिंचिंग का मुद्दा उठाते हुए इसे रोकने के लिए सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भीड़ के हमले से हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।पीएम ने तीन बार इस मुद्दे पर बोला लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ। जब तक कदम नहीं उठाए जाएंगे, ये घटनाएं नहीं रुकेंगी।

loading...
शेयर करें