New agricultural laws : पंजाब के कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन

नई दिल्ली : पंजाब (Punjab) के कांग्रेस सांसदों ने मंगलवार को संसद परिसर (Parliament Complex) में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने नए कृषि कानूनों (New agricultural laws) के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोकसभा सांसद मनीष तिवारी (Manish Tewari), अमर सिंह, परनीत कौर, अमर सिंह, संतोख सिंह, और जसबीर सिंह गिल सहित कांग्रेस के सांसदों ने तख्तियां लेकर प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किये और नए कृषि कानूनों के खिलाफ नारे लगाए।

लोकसभा सांसद मनीष तिवारी आनंदपुर साहिब से सांसद हैं, उन्होंने कहा कि पंजाब के कांग्रेस सांसद उन किसानों के साथ एकजुटता से खड़े है, जो पिछले दो महीनों से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। तिवारी ने कहा कि संसद में कोई और कार्रवाई से पहले हम किसानों के मुद्दे पर चर्चा चाहते है।

वहीँ पटियाला की सांसद परनीत कौर (Parneet Kaur) ने केंद्र पर किसानों के लोकतांत्रिक विरोध पर ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया। फतेहगढ़ साहिब से सांसद अमर सिंह ने कहा कि सरकार किसानों के विरोध प्रदर्शन के स्थान पर बैरिकेड्स, कांटेदार तारों को लगा रही है।

इसके अलावा जालंधर से सांसद संतोख सिंह चौधरी ने कहा कि नए कृषि कानून “किसान विरोधी” और “मजदूर विरोधी” है।

इसे भी पढ़े : कश्मीर मुद्दे को भारत-पाक को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए: जनरल बाजवा

आपको बता दें कि देश भर के तमाम किसान संगठन नए कृषि कानून (New agricultural laws) के खिलाफ दिल्ली की अलग- अलग सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

Related Articles