नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर राहुल ने बुलाई बैठक, बीजेपी मनाएगी जश्न

0

नई दिल्ली। देश में नोटबंदी को लागू हुए पूरे एक साल होने वाले हैं। सत्‍ताधारी बीजेपी पार्टी जहां जश्‍न की तैयारी कर रही वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस सरकार को घेरने में जुट गई है। खबर मिली है कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इसके लिए एक बैठक भी बुलाई है।

http://puridunia.com/congress-noteban…rotest-programme/292191/केंद्र सरकार से मांगेगी हिसाब

सूत्रों से खबर मिली है कि कांग्रेस नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। इसी सिलसिले में कांग्रेस ने प्लान बनाया है कि वह केंद्र से एक-एक पैसे का हिसाब मांगेगी। सोमवार को कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने इसी वजह से पार्टी के महासचिवों और राज्‍य के प्रभारियों संग बैठक करने वाले हैं।

राहुल गांधीरैलियों में बनाएंगे मुद्दा

कांग्रेस के सूत्रों से पता चला है कि गुजरात और विधानसभा चुनावों में इसको बड़ा मुद्दा बनाया जाएगा। रैलियों में भी इसका जिक्र किया जाएगा। वहीं कांग्रेसी नेताओं का मानना है कि असेंबली चुनाव में नोटबंदी का मुद्दा पार्टी को खासा फायदा दे सकता है अब तक हुई रैलियों में राहुल गांधी इसे जोर-शोर से उठा भी रहे हैं।

पेट्रोलपूरे देश में होगा विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष ने नोटबंदी के एक साल पूरा होने के मौके पर देशभर में विरोध प्रदर्शन से जुड़े कार्यक्रम करने की योजना बनाई है, लेकिन सभी विपक्षी दल एक साथ एक सा कार्यक्रम नहीं करेंगे। हर दल अपने हिसाब से अपने अपने कार्यक्रम करेंगे।

बीजेपी मनाएगी जश्‍न

उधर, बीजेपी पहले ही आठ नवंबर को काला धन विरोधी दिवस मनाने का ऐलान कर चुकी है। ऐसे में राहुल की इस रणनीति को बीजेपी के जवाब की तैयारी के रूप में भी देखा जा रहा है।

loading...
शेयर करें