किसानों के सम्मान में सड़क पर उतरी कांग्रेस, अल्का लांबा का बहा खून

देश की राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी के नेतृत्व में किसान अधिकार मार्च निकाल कर उप राज्यपाल के निवास का घेराव किया गया।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को देश में किसान अधिकार मार्च निकाला। देश की राजधानी दिल्ली में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में किसान अधिकार मार्च निकाल कर उप राज्यपाल (Deputy Governor) के निवास का घेराव किया गया। इस घेराव कार्यक्रम में कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, दिल्ली कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी कुमार सहित हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे।

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने उपराज्यपाल के निवास तक पहुंचने से पहले ही रोक लिया। दिल्ली पुलिस और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी शुरू हो गई। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता अल्का लांबा का हाथ कटीली तारों से कट गया और काफी खून निकलने लगा। उनका हाथ कटने के बाद से प्रदर्शन में माहौल पूरी तरह से बिगड़ गया। अल्का लांबा के हाथ से बहता हुआ खून देखकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का खून खौल उठा और पुलिसकर्मियों से जमकर धक्का-मुक्की की।

ये भी पढ़ें : Varanasi: मंदिर में खुदाई के दौरान मिले 902 कारतूस, आसपास के लोगों के उड़े होश

प्रदर्शन में घायल हुई अल्का लांबा ने कहा कि आज जो मेरे हाथ से खून निकल रहा है वो किसानों के सम्मान में बह रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने कटीले तार लगाए हैं, जो आज से पहले कभी नहीं हुआ। हम यहां पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे और अपनी मांग को लेकर उप राज्यपाल से मिलना चाहते थे। पुलिसकर्मियों द्वारा हमारे साथ अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है और प्रदर्शन के दौरान ही मेरा हाथ तक कट गया।

ये भी पढ़ें : सर्वप्रथम पीएम मोदी और मुख्यमंत्री लगवाए कोरोना वैक्सीन- सीएम हेमंत सोरेन

Related Articles