कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सदस्यों को जारी किया व्हिप

नई दिल्ली :  नए कृषि कानूनों (New agricultural laws) के खिलाफ दिल्ली (Delhi) की अलग – अलग सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन (farmers protest) को लेकर सदन (Parliament) की कार्यवाही लगातार बाधित हो रही हैं। कानून वापस करने की किसानों की मांग को लेकर कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के हंगामें के कारण दोनों सदनों (राज्यसभा और लोकसभा) की कार्यवाही कई बार स्थगित कर दी गई है। इसे लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने अपने राज्यसभा (Rajya Sabha) सदस्यों को व्हिप (Whip) जारी किया है।

कांग्रेस पार्टी (Congress party) ने व्हिप जारी करके अपने राज्यसभा सदस्यों को सोमवार को उच्च सदन की कार्यवाही स्थगित होने तक सदन में मौजूद रहने के लिए कहा है। बता दें कि शुक्रवार को, राष्ट्रपति (President) के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा (Rajya Sabha) में मैराथन बहस हुई, जिसमें 25 राजनीतिक दलों के 50 वक्ताओं ने भाग लिया। इसमें भाजपा के 18 , कांग्रेस के 7 और अन्य दलों के 25 सदस्यों ने भाग लिया। करीब 15 घंटे चली इस बहस का सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवाब दे सकते है।

बता दें कि विपक्षी दल लंबे अंतराल से नए कृषि कानून पर अलग से चर्चा की मांग कर रहे थे, जिसे सरकार ने राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के रूप में स्वीकार्य कर लिया।

इसे भी पढ़े: नए कृषि उपकर से कृषि बुनियादी ढांचे को मिलेगा बढ़ावा- निर्मला सीतारमण

Related Articles

Back to top button