किसानों के समर्थन में कांग्रेस का धरना पाखंड और नौटंकी-BJP

जयपुर :  राजस्थान (Rajasthan) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनियां (Dr. Satish Poonia) ने किसानों के समर्थन में राजधानी जयपुर (Jaipur) में आयोजित कांग्रेस (Congress) के धरने को उसका पाखंड और नौटंकी करार दिया है।

उन्होंने कहा कि अच्छा है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) अभी से कांग्रेसियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं क्योंकि अब तो जीवन भर उन्हें धरने से ही काम चलाना पड़ेगा, वैसे भी किसान कर्जामाफी, बेरोजगारी और अपराध जैसे मुद्दों पर उनकी विचारधारा देखकर यह धरना कांग्रेस का पाखंड और नौटंकी ही ज्यादा लगता है।

गहलोत ने संघीय ढांचे का किया अपमान

भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता एवं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ (Rajendra Singh Rathore) ने कहा कि पहला मौका है जब किसी मुख्यमंत्री ने चुनी हुई केन्द्र सरकार (Central government) के खिलाफ निम्न स्तर की टीका-टिप्पणी कर सरकार के संघीय ढांचे का अपमान किया है और लोकतंत्र पर चोट पहुंचाई है। ऐसी भाषा का उपयोग लोकतांत्रिक व्यवस्था (Democratic system) के लिए ठीक नहीं है।

गहलोत के भाषण को लेकर पायलट पर साधा निशाना

राठौड़ ने कहा कि उनकी सलाह है कि अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की गरिमा का ध्यान रखते हुए हर एक शब्द को नाप-तौल कर ही बोलें हैं।

उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत ‘नादान, नाकारा, निकम्मा और नालायक’ जैसे शब्दों को अभी तक नहीं भूले हैं। चार महीने पहले भी इन्हीं शब्दों का उपयोग किया था तब निशाना कहीं और था और आज भी वही शब्द है पर निशाना कहीं और है। मुख्यमंत्री कहीं एक तीर से दो शिकार तो नहीं कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े; सोनिया, ममता और अखिलेश समेत सभी राजनीतिक दलों से मंदिर निर्माण में लेंगे सहयोग-VHP

Related Articles

Back to top button