IPL
IPL

CWC की बैठक में ऐलान, मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

सूत्रों की मानें तो केसी वेणुगोपाल ने सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी का शेड्यूल पढ़ा और बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मई में चुनाव होंगे। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि आंतरिक चुनाव के चलते पार्टी का ध्यान भटके।

नई दिल्ली: आज यानी की शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में ऐलान किया गया कि अध्यक्ष पद का चुनाव इसी साल मई के महीने में कराया जाएगा। साथ ही इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस पार्टी संगठन का चुनाव करेगी जिसमें अध्यक्ष पद का चुनाव सबसे अहम है।  बता दें कि कांग्रेस की वर्किंग कमेटी बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई।

सूत्रों की मानें तो केसी वेणुगोपाल ने सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी का शेड्यूल पढ़ा और बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष के लिए मई में चुनाव होंगे। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होगा। कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि आंतरिक चुनाव के चलते पार्टी का ध्यान भटके। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद वापस सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद पर कमान संभाली थी।

यह भी पढ़ें: फरवरी में होगा सुनहरी महोत्सव (Golden Festival), जानें ‘गोल्डन शकरकंद’ की खासियत

वहीं सोनिया ने कहा, ‘‘एक सप्ताह में संसद सत्र आरंभ होने जा रहा है। यह बजट सत्र है, लेकिन जनहित के कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर पूरी तरह चर्चा किए जाने की जरूरत है। क्या सरकार इस पर सहमत होती है, यह देखने होगा।’’ केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का उल्लेख करते हुए उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ किसानों का आंदोलन जारी है और सरकार ने बातचीत के नाम पर हैरान करने वाली असंवेदनशीलता और अहंकार दिखाया है।’’

यह भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा, रॉबिन उथप्पा

उन्होंने यह भी कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि कानून जल्दबाजी में बनाए गए और संसद को इनके प्रभावों का आकलन करने का अवसर नहीं दिया गया। हम इन कानूनों को खारिज करते हैं क्योंकि ये खाद्य सुरक्षा की बुनियादों को ध्वस्त कर देंगे।’’

Related Articles

Back to top button