कांग्रेस ने राहुल के संसद भाषण की लाइनों के पोस्टर छपवाए, लिखा- नफरत नहीं प्यार से जीतेंगे!

0

नई दिल्ली: तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ लाए गये अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष को 199 वोटों की करारी मात मिली है। वहीं बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम के ‘गले मिलन’ पर अलोचना की है। यही ने पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने तो पीएम मोदी को अपना चेकअप कराने तक की सलाह दी हैं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने पीएम के सामने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि जब मोदी पाकिस्तान के पीएम से हाथ मिला सकते हैं तो राहुल गांधी से क्यों नहीं? हमें लगा कि वह मुस्कुराएंगे, लेकिन वह तो हैरान रहे गये। इस बीच रविवार को मुंबई कांग्रेस ने राहुल के संसद में दिए गए भाषण की कुछ लाइनों को पोस्टर के रुप में छपवाया है।

कांग्रेस ने छापे नये पोस्टर

शुक्रवार (20 जुलाई) को अपना भाषण देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी नेताओं के अंदर मेरे लिए पार्टी के लिए नफरत भरी है। लेकिन उनके अंदर ऐसी कोई भावना नहीं है। वह नफरत को प्यार से जीतेगी। अब मुंबई कांग्रेस ने इसके पोस्टर लगवा दिए। इनमें लिखा है कि नफरत नहीं, प्यार से जीतेंगे। कांग्रेस का यह दांव अगले साल होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की टैगलाइन के तौर पर भी देखा जा रहा है।

स्पीकर ने राहुल को दी थी हिदायत

दरअसल, राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपना भाषण जोशीले अंदाज में दिये। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कई आरोप भी लगाए थे। इसके बाद अंत में वह प्रधानमंत्री के पास गए और अचानक उन्हें गले लग गये थे। मोदी समेत सभी सदस्य इस घटना से हैरान रह गए। इस पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि यह संसद की गरिमा के खिलाफ है। वहीं, भाजपा ने इसे राहुल की बचकाना हरकत करार दिया।

मोदी ने भी संसद में कसा था तंज

प्रधानमंत्री ने जवाब में कहा था, ‘‘मोदी हटाओ, ये नारा है। मैं हैरान हूं, अभी तो चर्चा प्रारंभ हुई थी, मतदान नहीं हुआ था, जय-पराजय का फैसला नहीं हुआ था, फिर भी इन्हें यहां (कुर्सी) तक पहुंचने का उत्साह था और मुझसे कह रहे हैं- उठो! उठो! उठो!…। पीएम मोदी ने कहा कि न तो यहां कोई उठा सकता है, न बैठा सकता है। सिर्फ सवा सौ करोड़ देशवासी ही उठा सकते हैं। लोकतंत्र में जनता पर भरोसा होना चाहिए। इतनी जल्दबाजी क्या है?

loading...
शेयर करें