पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस का देश भर में विरोध प्रदर्शन

0

नई दिल्ली:देश भर में  पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर आज कांग्रेस जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रही है। कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि पर कांग्रेस ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं की ओर से दिल्ली, अहमदाबाद, पटना समेत कई शहरों में इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

गौरतलब है कि देश भर में पेट्रोल और डी़जल के दामों में सोमवार को भी तेजी आई। दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे का उछाल आया है। इससे दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 80.43 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं, डीजल की कीमत में भी 13 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। इस बढ़ोत्तरी से दिल्ली में डीजल की कीमत 80.53 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले रविवार को पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े थे।

दिल्ली में विरोध प्रदर्शन के बाद गिरफ्तारी

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया। पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ आईपी कॉलेज के पास विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

पटना में बैलगाड़ी और घोड़े पर विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर बिहार में कांग्रेस की ओर से जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। पटना में पेट्रोल-डीजल ईंधन की कीमतों में वृद्धि के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता साइकिल, बैलगाड़ी और घोड़े की सवारी करते नजर आए।

अहमदाबाद में हिरासत में लिए गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं

कांग्रेस कार्यकर्ताओं  की ओर से गुजरात में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। अहमदाबाद में पेट्रोल और डीजल की की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

कर्नाटक में साइकिल पर बैठे पूर्व सीएम सिद्धारमैया

जहां एक तरफ बिहार में कांग्रेस नेताओं ने साइकिल, बैलगाड़ी और घोड़े की सवारी करते हुए अपना विरोध प्रदर्शन किया, वहीं बेंगलुरू में कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ पार्टी के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए साइकिल से मिंस्क स्क्वायर पहुंचे। उन्होंने अपने आवास से प्रदर्शन स्थल तक साइकिल की सवारी की।

फरीदाबाद में भी विरोध प्रदर्शन

दिल्ली से सटे फरीदाबाद में पेट्रोल-डीजल पदार्थों की कीमतों में वृद्धि के विरोध में जिला मुख्यालय सेक्टर 12 के सामने जिला कांग्रेस कमेटी ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में  जिले में कांग्रेस के एकमात्र विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक ललित नागर, रघुवीर तेवतिया और आनंद कौशिक, प्रदेश कांग्रेस के सचिव बलजीत कौशिक, सतबीर डागर, सुमित गौड़, जेपी नागर, सुभाष कौशिक, विजय प्रताप, लखन सिंगला शामिल हुए।

loading...
शेयर करें