लखनऊ में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, Ajay Kumar Lallu गिरफ्तार, कई नेता नजरबंद

फोन टैपिंग और पेगासस जासूसी कांड मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित कई नेता नजरबंद

लखनऊ: लखनऊ (Lucknow) में फोन टैपिंग और पेगासस जासूसी के विरोध में कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को पुलिस ने परिवर्तन चौक जाते समय गिरफ्तार कर लिया है। उनके आवास पर भारी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया था। इसके साथ ही कई कांग्रेस नेताओं को नजरबंद ( House Arrest) किया गया है।

पेगासस जासूसी

गिरफ्तारी पर अजय कुमार लल्लू ने बोला पेगासस जासूसी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी का परिवर्तन चौक से राजभवन तक मार्च था। घबराई सरकार ने मेरे लखनऊ स्थित आवास को पुलिस छावनी में तब्दील कर मुझे नजरबंद किया, अब रोक रहे हैं। फांसीवादी सरकार मत भूले हम गांधी पथपूजक रुकेंगे नहीं। दम है तेरे दमन में कितना देख लिया है, देखेंगे।

राज्यपाल को ज्ञापन

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की, इसके साथ ही पुलिस और कार्यकर्ताओं में कहासुनी भी हुई है। कांग्रेस का कहना है कि कार्यकर्ता शांतिपूर्वक तरीके से राजभवन में पहुंचकर राज्यपाल को ज्ञापन देना चाहते हैं लेकिन पुलिस उन्हें जाने से रोक रही है। जिसके लिए लखनऊ के सभी रास्तों पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

लल्लू ने बोला केंद्र की मोदी सरकार विपक्षी दलों के नेताओं की निजता के अधिकार का बिल्कुल भी सम्मान नहीं कर रही है। किसी भी व्यक्ति की स्वतंत्रता पर डाका डालना अन्याय है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र के दमन के खिलाफ संघर्ष से पीछे नहीं हटेगी। कांग्रेस ने कहा कि हम डरेंगे नहीं लड़ेंगे, पहले गोरो से लड़े थे, अब इन चोरों से लड़ेंगे। भाजपा सरकार को अपने खिलाफ उठने वाली हर आवाज से डर लगता है।

यह भी पढ़ेRaj Kundra पर इस स्टार ने लगाया हैरान करने वाले आरोप, बताया कैसे किया था ऑफर

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles