कांग्रेस ने उठाए ‘टीम इंडिया’ की नारंगी जर्सी पर सवाल, कहा पीएम कर रहे हैं तिरंगे का अपमान

0

लंदन: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 12वें विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। अब तक खेले 5 मैच में से 4 में जीत हासिल करके भारतीय टीम के 9 अंक बटोर लिए हैं और वो सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब पहुंच गई है। टीम इंडिया के तीन मुकाबले बाकी हैं। 27 जून को टीम इंडिया को वेस्टइंडीज, 30 जून को मेजबान इंग्लैंड और 2 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने हैं। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया द्वारा पहनी जाने वाली जर्सी को लेकर विवाद हो गया है।

भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में नीली जर्सी की जगह नारंगी जर्सी पहनकर मैदान में उतरेगी। इस जर्सी में नीला रंग तो होगा लेकिन इसके साथ ही उसमें नारंगी रंग होगा जो कि संभवत: जर्सी की बांह का और उसके नीचे का रंग होगा। टीम इंडिया को ये बदलाव इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि दोनों टीमों की जर्सी का रंग एक जैसा हो जाएगा। ऐसे में मेहमान टीम को अपने रेगुलर जर्सी की जगह अवे जर्सी के साथ मैदान में उतरना होगा।

ऐसे में कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी का भगवाकरण करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तिरंगे झंडे का अपमान कर रहे हैं।वहीं टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अतुल वासन ने इस विवाद को बेवजह का बताया है।

loading...
शेयर करें