कांग्रेस ने जारी की विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची, ये नहीं लड़ेंगे चुनाव

पुडुचेरी: पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के बाद अब कांग्रेस (Congress) ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार को 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। लेकिन इस सूची में केंद्र शासित प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी का नाम नहीं शामिल है। पुडुचेरी में छह अप्रैल को 30 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाले है। इस विधानसभा चुनाव में छह अप्रैल को 10,02,589 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसकी मतगणना दो मई को होगी।

इन्हें मिला टिकट

पुडुचेरी में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के इंचार्ज दिनेश गुंडु राव ने जानकारी देते हुए बताया है कि केंद्र शासित प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी राज्य में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। नारायणसामी अब चुनावी अभियान और चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालेंगे। कांग्रेस ने मंगलवार को पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए जो लिस्ट जारी की है, उनमे ओस्सुडु सीट से कार्तिकेयन, कामराज नगर से एमओएचएफ शाहजहां, कार्दिगमम सीट से पी सेल्वान्दने, इंदिरा नगर से एम कन्नन, लाव्सपेट से एम वैतीअनंतन, नेट्टापक्कम से श्रीमति वी विजयावेणी, मुथिअलपेट से एस सेंथिल कुमारन, अरियनकुप्पम से टी डीजेईमूर्ति, मनावेली से आरकेआर अनंतरमन, एंबलम से एम कंडासामी, नेडुंगाडु़ से ए मरिमुथु, थिरुनल्लर से आर कमलाकन्नन, करईकल उत्तर से ए वी सुब्रमण्यन, और माहे से रमेश प्रेमबाथ को टिकट दिया है।

ये भी पढ़ें : जानिए Twitter का नया फीचर जिससे एकाउंट्स होंगे ज़्यादा सिक्योर

इस वजह से दिया था इस्तीफा

आपको बता दें कि जनवरी से फरवरी के बीच कांग्रेस के कई विधायकों ने पार्टी छोड़ दी थी। इसके बाद वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी जिसके बाद उन्हें विधासभा में फ्लोर टेस्ट पास करना था लेकिन वो पास नहीं कर सके और उन्होंने और उनकी कैबिनेट के मंत्रियों मे उप राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

ये भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

Related Articles