पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची

कोलकाता : देश की सभी राजनीतिक दलों के लिए बंगाल का चुनाव (Bengal election) अस्मिता का सवाल बन गया है। राज्य की सत्ताधारी टीएमसी, केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी से लेकर भारत की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस (Congress) भी बंगाल में फूँक- फूँक कर कदम डाल रही है। राज्य की 294 सीटों के लिए सभी दल रणनीति के तहत प्रत्याशियों का चयन कर रहें है। इसी के तहत रविवार को कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections) के लिए 34 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

कांग्रेस (Congress) की सूची में वर्णित प्रमुख नामों में अब्दुल मन्नान, शिलादित्य हलधर, अमिताभ चक्रवर्ती और आलोक रंजन बनर्जी शामिल हैं। मन्नान, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता चंपादानी सीट से चुनाव लड़ेंगे। चक्रवर्ती श्यामपुर विधानसभा सीट से और बनर्जी श्रीरामपुर से चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव Bengal Assembly Elections) में कांग्रेस ने वाम मोर्चे के साथ गठबंधन किया है। हालांकि, नवगठित भारतीय सेक्युलर मोर्चा (ISF) भी अंततः बंगाल में कांग्रेस-वाम गठबंधन में शामिल हो गया है।

इसे भी पढ़े; AIUDF को लेकर राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहीं ये बड़ी बात

अब तक गठबंधन में कांग्रेस के लिए 92 सीटों को अंतिम रूप दिया गया है। वहीं इस महीने की शुरुआत में ही कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 16 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

Related Articles