कांग्रेस ने जारी किया स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो, भाजपा पर लगाया पैसे देने का आरोप

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने पत्रकारों के समक्ष यह वीडियो जारी किया जिसमें कांग्रेस से इस्तीफ़ा देने वाले एक विधायक सोमाभाई पटेल को कथित तौर पर दिखाया गया है।

अहमदाबाद: गुजरात में तीन नवंबर को आठ विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव से पहले आज मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने कथित स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो जारी किया। इस वीडियो में कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा ने उसके आठों विधायकों के इस्तीफ़े के लिए करोड़ों रुपए दिए थे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने पत्रकारों के समक्ष यह वीडियो जारी किया जिसमें कांग्रेस से इस्तीफ़ा देने वाले एक विधायक सोमाभाई पटेल को कथित तौर पर दिखाया गया है। चावड़ा के अनुसार इसमें सोमाभाई पटेल यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि इस्तीफ़ा देने के लिए उन्हें और अन्य कांग्रेस विधायकों को 10 करोड़ रुपए से कुछ कम रक़म मिली।

उन्होंने इस सिलसिले में कथित तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री विजय रूपानी और भाजपा सांसद एवं गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल का भी नाम लिया।

चावड़ा ने कहा कि अमित शाह और सी आर पाटिल के ख़िलाफ़ भ्रष्टाचार निरोधक क़ानून के तहत मामला दर्ज होना चाहिए।

इस बीच कांग्रेस छोड़ भाजपा में आ चुके पूर्व विधायक सोमाभाई पटेल ने दावा किया कि यह वीडियो फ़र्ज़ी है और वह इसको लेकर क़ानूनी कार्रवाई करेंगे। उधर भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल ने आरोप लगाया कि उपचुनाव में हार निश्चित देख कर कांग्रेस ने यह शिगूफ़ा छोड़ा है।

दरअसल इसी साल जून में गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों पर हुए चुनाव से पहले कांग्रेस के आठ विधायकों ने इस्तीफ़े दे दिए थे। इससे भाजपा को अपने तीसरे उम्मीदवार को जीतने में मदद मिली थी। इन्ही इस्तीफ़ों के कारण रिक्त हुई सीटों पर अब उपचुनाव हो रहा है। उनमें से पांच को अब भाजपा ने अपना प्रत्याशी भी बनाया है। हालांकि श्री पटेल अब चुनाव नहीं लड़ रहे।

यह भी पढ़ें- कोलकाता ने राजस्थान को 60 रन से हराकर आईपीएल से किया बाहर

Related Articles

Back to top button