कांग्रेस ने अधिक वार्ड जीतने के लिए किया वार्डों का पुनर्गठन: कटारिया

राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस पर निकायों में चुनाव जीतने के लिए वार्डो का पूर्व पुनर्गठन जाति एवं धर्म के आधार पर करने का आरोप लगाया है।

जयपुर: राजस्थान विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ने कांग्रेस पर निकायों में चुनाव जीतने के लिए वार्डो का पूर्व पुनर्गठन जाति एवं धर्म के आधार पर करने का आरोप लगाया है। कटारिया ने मंगलवार को यहां एक बयान में कहा कि 50 नगर पालिका एवं नगर परिषद के चुनाव में कांग्रेस जिस जीत का दावा कर रही है।

उसकी जनता के द्वारा 64 प्रतिशत मतदान कांग्रेस के खिलाफ किया तथा केवल 35 प्रतिशत मतदान कांग्रेस के पक्ष में हुआ है। कटारिया ने कहा कि इन नगरपालिकाओं के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी तीसरे स्थान पर रही लेकिन इसकी हकीकत के कुछ नमूने चुनाव के पूर्व घटित किये गये वार्डो के परिसीमन दर्शाया यह प्रमाणित हो रहा है कि कांग्रेस ने अधिक वार्ड जीतने के लिए जो वार्डों का पुनर्गठन किया है।

ये भी पढ़ें : ट्विटर किलर को मिली सजा-ए-मौत, जल्लाद के बारे में जान कर कांप उठेगी रूह

हिन्दू बाहुल्य क्षेत्र में वार्डो में मतदाताओं की संख्या

वो जाति या धर्म को आधार मानकर और जहां 60 प्रतिशत से अधिक मुस्लिम आबादी है वहां 300-350 के वार्ड बनाये हैं। वहीं हिन्दू बाहुल्य क्षेत्र में वार्डो में मतदाताओं की संख्या 1209-1500 रखी है।

ये भी पढ़ें : कुशीनगर में दो युवतियों की मौत, परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम किया अंतिम संस्कार

Related Articles