‘राहुल को पीएम मोदी की ताकत का पता नहीं’ पर प्रशांत किशोर पर कांग्रेस का पलटवार

नई दिल्ली: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की हालिया टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि ‘सलाहकारों’ की अपनी कोई विचारधारा नहीं होती है। ऐसे में दूसरों को भाषण देने से पहले किशोर खुद तय कर लें कि वह क्या हैं।

पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “जितना सलाहकार खुद को महत्वपूर्ण समझते हैं, अगर आप और मैं भी उन्हें महत्वपूर्ण मानने लगेंगे तो देश इन्हीं सलाहकारों से चलेगा।”

“क्या हमने कभी कहा है कि देश को बीजेपी मुक्त होना चाहिए? सलाहकार की कोई विचारधारा नहीं है। आप एक सलाहकार, एक तकनीशियन, एक रणनीतिकार हैं। कभी टेबल के इस तरफ, कभी उस तरफ। पहले इसे अपने में स्पष्ट करें ध्यान रखें कि आप क्या हैं, फिर भाषण दें।”

विशेष रूप से किशोर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में टिप्पणी की थी कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भारतीय राजनीति के केंद्र में रहेगी और अगले कई दशकों तक कहीं नहीं जाएगी। किशोर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सोच पर भी तंज कसा कि लोग तुरंत भाजपा को उखाड़ फेंकेंगे।

जानकारी के मुताबिक, प्रशांत किशोर गोवा विधानसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का चुनाव प्रबंधन संभाल रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को टीएमसी से जोड़ा है। वह हाल ही में गोवा में एक निजी बैठक को संबोधित कर रहे थे, जिसमें उन्होंने देश में बीजेपी और कांग्रेस की हालत को लेकर बड़ा बयान दिया था।

Related Articles