बहुमत परिक्षण से पहले कांग्रेस ने टेप जारी कर बीजेपी पर लगाये गंभीर आरोप, मचा तहलका

नई दिल्ली। कर्नाटक में सत्ता को लेकर हो रही उठापठक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। वोटों की गनती के बाद से मचे घमासान का शायद आज अंत हो सकता है। आज बीजेपी को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है। इससे पहले कांग्रेस ने एक टेप जारी कर तहलका मचा दिया है।

कर्नाटक

कांग्रेस कहना है कि यह टेप बीजेपी नेता जर्नादन रेड्डी का है। इस ऑडियो टेप में रेड्डी कांग्रेस नेता को वोट के बदले घूस ऑफर कर रहे हैं। शुक्रवार शाम हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस ने इस ऑडियो क्लिप को पत्रकारों के सामने चलाया। ऑडियो टेप में बोल रहा एक शख्स कांग्रेसी विधायक को यह कहता हुआ सुनाई देता है कि बहुमत परिक्षण के दौरान वो बीजेपी को वोट दे उसके बदले उसे मंत्री बनाया जा सकता है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ऑडियो टेप में कांग्रेस विधायक को लालच देने वाला शख्स कोई और नहीं, बीजेपी नेता जर्नादन रेड्डी हैं। यह टेप कन्नड़ भाषा में है। इसमें बोल रहा शख्स कहता है कि हमें बताइए कि आपको कौन सा पद चाहिए, हम आमने-सामने बैठकर बातकर चीजें तय कर सकते हैं…लेकिन आज आप एक मंत्री बन जाओगे। मैं आपको भरोसा देता हूं कि आपको बड़े लोगों के साथ आमने-सामने बैठने का मौका दिलाऊंगा। वे अपना वादा पूरा करेंगे। वे देश पर राज कर रहे हैं। आपने जितनी भी संपत्ति बनाई है, उसे 100 गुना ज्यादा बढ़ा सकते हो।’

पुरिदुनिया इस टेप की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता। दूसरी तरफ बीजेपी नेता इसे कांग्रेस की साजिश बता रहे हैं। बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह ऑडियो सीडी कांग्रेस के डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट की उपज है। आपको बता दें कि कर्नाटक चुनाव में बीजेपी 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। वहीँ कांग्रेस और जेडीएस की मिलाकर कुल 115 सीटें हैं।अब बीजेपी अपने बहुमत के जुगाड़ में लगी। वहीं कांग्रेस पहले भी आरोप लगा चुकी है कि बीजेपी उसके विधायकों को डरा-धमका और लालच देकर खरीद कर रही है।

Related Articles