जब यूपी सरकार विधानसभा की सुरक्षा नहीं कर सकती तो जनता की क्या करेगी

0

लखनऊ। यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद हडकंप मचा हुआ है। वहीं इसे लेकर विपक्षी दल योगी सरकार पर हमलावर हो चले हैं। कांग्रेस ने भी योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि जब यह सरकार विधानसभा की सुरक्षा नहीं कर सकती तो आम लोगों की क्या करेगी।

कांग्रेस

कांग्रेस ने यूपी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के सवाल के जवाब में कहा कि पहले दिन से ही यह सर्वविदित है कि आदित्यनाथ सरकार कानून व्यवस्था की सुरक्षा में बुरी तरह विफल रही है।’ उन्होंने कहा कि सच यह है कि उत्तर प्रदेश में जो रक्षक हैं, पुलिस के अधिकारी हैं, अभी तो वे ही सबसे ज्यादा भाजपा गुंडों के द्वारा पीड़ित हैं। सुरजेवाला ने दावा किया कि जिस प्रांत में जनता की रक्षा करने वाली पुलिस ही गुंडागर्दी से पीड़ित है, उस प्रांत में कानून व्यवस्था की क्या हालत होगी, आप स्वयं अंदाजा लगा सकते हैं।’

उन्होंने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश की विधानसभा में जो विस्फोटक पाया गया है, उसको लेकर गंभीर चिंता व्यक्त करती है। आदित्यनाथ जी अपना पल्ला ना झाडें, एनआईए को जांच के सिफारिश भेज देने से क्या हम ये मान लें कि उत्तर प्रदेश की सरकार इस गंभीर घटना की जांच में अक्षम है। क्या हम ये मान लें कि उत्तर प्रदेश का राजनीतिक नेतृत्व, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ समेत अपने आपको इतना असहाय और अक्षम महसूस करता हैं कि वह विधानसभा की सुरक्षा भी नहीं कर सकते? जो सरकार प्रदेश- विधानसभा की सुरक्षा नहीं कर सकती, वह उत्तर प्रदेश के लोगों की सुरक्षा क्या खाक करेगी।

उन्होंने कहा कि केवल एमएलए को फोन लाने पर बैन लगाकर विधानसभा की सुरक्षा न होगी। इस प्रकार की प्रतीकात्मक बातें कर भाजपा सब बातों को दरकिनार कर देती है, ये निंदनीय है।

आपको बता दें कि बुधवार को विधानसभा में एक सफ़ेद पाउडर मिला था जिसकी जांच करने पर पता चला कि यह पेंट नमक एक खतरनाक विस्फोटक है। बुधवार को विधानसभा में संदिग्ध पाउडर अपोजिशन लीडर रामगोव‍िंद चौधरी की सीट के पास म‍िला। बताया जा रहा है कि दुनिया के सबसे खतरनाक विस्फोटकों में से एक PETN विस्फोटक काफी जानलेवा होता है। दुनिया के खतरनाक आतंकी संगठन इसका इस्तेमाल करते हैं। इसकी मुट्ठीभर मात्रा एक बिल्डिंग को धराशायी करने के लिए काफी होता है। ये विस्फोटक रंगहीन, गंधहीन होता है। इसे मेटल डिटेक्टर भी नहीं पकड़ सकता लेकिन डॉग स्कवॉयड ने इसे ढूंढ निकाला।

loading...
शेयर करें