कांग्रेस का ऐलान- राहुल गांधी की रैली में जो नेता लाएगा सबसे ज्यादा भीड़, उसी को मिलेगा टिकट

भोपाल: इसी वर्ष मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हार का स्वाद चखाने के लिए कांग्रेस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के साथ ही इस चुनाव के लिए उन उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है जिन्हें इस चुनावी जंग में जिम्मेदारी सौंपी जानी है। इस चयन प्रक्रिया के अंतर्गत कांग्रेस आला कमान ने एक प्रतियोगिता का आयोजन किया है।

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में टिकट लेने की चाहत रखने वाले नेताओं के लिए कांग्रेस आला कमान ने एक प्रतियोगिता शुरू की है। इस प्रतियोगिता के अंतर्गत आगामी विधानसभा चुनाव में उस नेता को टिकट मिलेगा, जो 6 जून को पीपलीमंडी में होने वाली राहुल गांधी की रैली में सबसे ज्यादा भीड़ लेकर आएगा ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव और मध्य प्रदेश प्रभारी संजय कपूर ने मंदसौर, रतलाम, नीमच और उज्जैन से आए नेताओं के बीच गुरुवार को यह ऐलान किया।

इस बात की जानकारी देते हुए संजय कपूर ने बताया कि अपनी ताकत दिखाएं। जो राहुलजी की रैली में ज्यादा लोगों को ला सकते हैं, उन्हें टिकट मिलेगा। जो ऐसा करने में नाकाम होते हैं, वे समझ सकते हैं कि उन्हें टिकट क्यों नहीं मिल सकता। यह ऐलान उस वक्त किया गया जब राहुल गांधी की रैली को सफल बनाने की कांग्रेस नेता किसानों को जुटाने की रणनीति तय करने के लिए इकट्ठे हुए थे।

कपूर ने कहा कि  हमने हर असेंबली क्षेत्र के लिए ऑब्जर्वर की नियुक्ति की है। अपने बैनर और पोस्टर तले भीड़ लाइए और अपना काम दिखाइए। आब्जर्वर को बताइए। वे रिकॉर्ड रखेंगे।

बता दें कि कांग्रेस मंदसौर को अपने चुनावी कैंपेन के केंद्र के तौर पर पेश करना चाहती है। कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि राहुल की रैली में 2 लाख लोगों की भीड़ इकट्ठी की जा सकती है।

 

Related Articles