27 दिनों से जेल में बंद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू आज होंगे रिहा, HC से मिली थी जमानत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू आज शाम जेल से रिहा कर दिया जाएगा. अजय कुमार लल्लू को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने कल जमानत दी थी. प्रवासी श्रमिकों को बस देने के विवाद में 27 दिनों से कांग्रेस नेता जेल में हैं. आगरा से छूटने के बाद 21 मई को अजय कुमार लल्लू को लखनऊ जेल भेज दिया गया था.

आपको बता दें कि लल्लू पर आगरा में लॉकडाउन के नियमों का उल्लघंन और प्रवासी श्रमिकों के लिए दी गई बसों की सूची में धोखाधड़ी करने के आरोप थे. इससे पहले एमपी-एमएलए विशेष अदालत ने कांग्रेस नेता की जमानत अर्जी को एक जून को खारिज कर दी थी. अर्जी खारिज होने के बाद उन्होंने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की. कांग्रेस नेता का कहना है कि बस सूची विवाद में उनकी कोई भूमिका नहीं है. उन्हें राजनीतिक वजहों से फंसाया गया है.

इस बीच प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि लल्लू की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई. इसके बाद जज ने मामले पर अगली सुनवाई की तारीख 16 जून को निश्चित की थी. मंगलवार को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के जस्टिस एआर मसूदी की सिंगल बेंच ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत याचिका मंजूर कर ली थी.

प्रियंका के सचिव पर भी दर्ज हुई थी FIR
दरअसल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लॉकडाउन के दौरान वापस लौट रहे श्रमिकों को उनके घरों तक भेजने के लिए एक हजार बसें भेजी थीं. लिस्ट में गड़बड़ी होने के आरोप में प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह के खिलाफ हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी.

Related Articles