कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, महिला कांग्रेस अध्यक्ष Sushmita Dev ने पार्टी को कहा अलिवदा

कांग्रेस की पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने की अटकलों के बीच पार्टी से इस्तीफा दे दिया है

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) की पूर्व सांसद सुष्मिता देव (Sushmita Dev) ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल होने की अटकलों के बीच पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। रविवार के दिन सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सुष्मिता ने इस्तीफा देने के अपने फैसले का कारण बताए बिना अपने सार्वजनिक जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने की बात कही है।

मूल रूप से असम (Assam) की रहने वाली सुष्मिता देव का भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से 30 साल पुराना जुड़ाव था। उन्होंने कांग्रेस की महिला विंग, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की प्रमुख के रूप में कार्य किया था। वह स्वर्गीय संतोष मोहन देव की बेटी हैं, जो कांग्रेस के एक दिग्गज और असम के प्रभावशाली बंगाली नेता हैं।

सांसद ने लिखा पत्र

पूर्व कांग्रेस सांसद ने अपने पत्र में लिखा, ‘मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ अपने तीन दशक लंबे जुड़ाव को संजोता हूं। क्या मैं इस अवसर पर पार्टी, उसके सभी नेताओं, सदस्यों और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं, जो मेरी यादगार यात्रा का हिस्सा रहे हैं’।

 

 

 

सुष्मिता का आज यानी कि 16 अगस्त को कोलकाता में ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी से मिलने का कार्यक्रम है। रिपोर्टों में कहा गया है कि पार्टी में शामिल होने पर उन्हें असम में तृणमूल का चेहरा बनाया जा सकता है। सुष्मिता असम के सिलचर से सांसद रह चुकी हैं, जो उनके पिता का गढ़ रहा है। वह उन कांग्रेस नेताओं में से एक थीं। जिनके ट्विटर हैंडल पर 9 साल की बच्ची के माता-पिता की तस्वीरें अपलोड करने के लिए लॉक किया गया था, जिसका हाल ही में दिल्ली (Delhi) में कथित तौर पर बलात्कार और हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ेAcharya Swami Vivekananda :क्या आपकी सफलता में आने वाली रुकावटें कल समाप्त होंगी?

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles