जेएनयू का नाम बदलने के बजाय नया विश्वविद्यालय बनाए सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में जेएनयू का नाम बदले जाने संबंधी सवाल पर कहा कि नाम बदलना विकास की नीति नहीं है।

नई दिल्ली: कांग्रेस ने कहा है कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू )का नाम बदलने की बजाय सरकार को स्वामी विवेकानंद के नाम पर अलग विश्वविद्यालय की स्थापना करनी चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में जेएनयू का नाम बदले जाने संबंधी सवाल पर कहा कि नाम बदलना विकास की नीति नहीं है। कांग्रेस नाम बदलने की राजनीति कभी विश्वास नहीं करती।

नई दिल्ली: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से एक टेस्ट मैच हटाया

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का नाम एक महान व्यक्ति के नाम से बदल कर दूसरे महान व्यक्ति के नाम पर रखना उचित नहीं है और ऐसा करना किसी महान व्यक्ति की गरिमा के लिए भी अच्छा नहीं है। विवेकानंद जी के नाम पर एक नया विश्वविद्यालय बने और इससे भी बेहतर नया विश्वविद्यालय बनाया जाना चाहिए।

प्रवक्ता ने कहा कि नाम बदलना किसी भी स्तर पर विकास कार्य नहीं होता है। सरकार को लकीर मिटाने की जगह नयी और बड़ी लकीर खींचनी चाहिए और यही सब के लिए बेहतर होगा। उन्होंने कहा की इससे बेहतर यही होगा की सरकार अच्छी शिक्षा व्यवस्था के लिए नए विश्वविद्यालय का निर्माण करे।

यह भी पढ़ें- कर्नाटक में कोरोना वायरस से सक्रिय मामलों में और कमी

Related Articles

Back to top button