गोरखपुर हादसा : पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, योगी सरकार पर साधा निशाना

0

गोरखपुर। पिछले दिनों गोरखपुर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुए बच्चों की मौत हो गई थी। इसी बीच आज राहुल गांधी मृत बच्चों के परिजनों से मिलने गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाक़ात की। इस दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद भी थे। उन्होंने सीएम योगी पर जमकर निशाना साधा।

आजाद ने कहा कि सीएम योगी के यहां से 5 बार सांसद होने के बावजूद उन्होंने अस्पताल के लिए कुछ नहीं किया। आपको बता दें कि गत 11 अगस्त को ऑक्सीजन की कमी से एक ही दिन में 36 बच्चों की मौत ने पूरे देश को हिला दिया था। इस घटना के बाद जहां सरकार अपने बचाव में लगी थी वहीं विपक्ष इस हादसे के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहरा रहे थे।

हादसे के दूसरे दिन कांग्रेस का डेलिगेशन हालात का जायजा लेने के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचा था। इस डेलिगेशन में प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के साथ गुलाम नबी आज़ाद भी थे, जिन्हें सोनिया गांधी ने खास तौर पर भेजा था। कांग्रेस ने इस मामले में योगी सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए इस्तीफे की मांग की थी। घटना के बाद यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लखनऊ की सड़कों पर बैठकर योगी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

वहीं आज सीएम योगी भी गोरखपुर में हैं। उन्होंने यहां स्वच्छता अभियान की शुरुआत की और राहुल पर जमकर निशाना लगाया। उन्होंने कहा कि इंसेफ्लाइटिस गंदगी की वजह से होता है। दूषित पानी भी इसकी एक बड़ी वजह है। इससे बचाव के लिए सफाई और जागरुकता जरूरी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठा कोई युवराज इस दर्द को नहीं समझ सकता।

 

loading...
शेयर करें