विकास के आधार पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, प्रतिज्ञा रैली में बोली प्रियंका गांधी

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को राज्य के मुरादाबाद जिले में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया और घोषणा की कि उनकी पार्टी विकास के आधार पर चुनाव लड़ेगी।

रैली में बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में सबसे पुरानी पार्टी सत्ता में आती है, तो वह राज्य के सभी जिलों में 20 लाख रोजगार और खुले विनिर्माण केंद्र प्रदान करेगी।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस विकास के आधार पर चुनाव लड़ेगी। 20 लाख नौकरियां देगी। हर जिले में मैन्युफैक्चरिंग हब खुलेगा।” उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में मारे गए किसानों को कोई सम्मान नहीं दिया।

प्रियंका ने कहा कि गन्ना किसानों के सभी बकाया भुगतान के लिए केवल 4,000 करोड़ रुपये लगेंगे। पीएम मोदी ने पिछले साल COVID-19 के दौरान 8,000 करोड़ रुपये में निजी विमान खरीदे। केंद्र संसद के सौंदर्यीकरण के लिए 20,000 करोड़ रुपये का भुगतान कर रहा है, लेकिन उसके पास पैसा नहीं है अपना बकाया चुकाने के लिए।

फरवरी-मार्च 2022 में होने वाले यूपी चुनाव उत्तर प्रदेश में विधानसभा के 403 सदस्यों का चुनाव करने के लिए फरवरी से मार्च 2022 के महीने में चुनाव होंगे। उत्तर प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनावों में, भारतीय जनता पार्टी को 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा में से 312 सीटें मिली थीं, जबकि सपा ने 47 सीटें, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) को 19 और कांग्रेस को केवल सात सीटें मिली थीं।

Related Articles