कर्नाटक से रास सीट के लिए उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा बेलगाम लोकसभा उपचुनाव के लिए ईश्वर खंद्रे और सतीश जारकीहोली की अध्यक्षता वाली समिति का गठन किया गया है

बेंगलुरु: कर्नाटक में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस राज्य विधानसभा से राज्यसभा (रास) सीट के लिए अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष डी के शिवुकमार ने सोमवार को कहा कि पार्टी इस मामले में चर्चा चल रही है और पार्टी आलाकमान के साथ विचार-विमर्श के बाद इस संबंध में निर्णय लेंगे.

शिवकुमार ने आज अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “हमारे पास वह संख्या नहीं है जिसकी हमें आवश्यकता है. हम राष्ट्रीय नेताओं के साथ बात करने और अन्य पर विचार करने के बाद जल्द ही अपने निर्णय की घोषणा करेंगे.”

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और जनता दल (एस) के बीच संभावित गठबंधन के मुद्दे पर कहा, “हम अभी इसके बारे में कुछ भी नहीं बोलेंगे, हम इस पर राजनीतिक घटनाक्रम और परिणाम आने के बाद ही कुछ कहेंगे.”

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा बेलगाम लोकसभा उपचुनाव के लिए ईश्वर खंद्रे और सतीश जारकीहोली की अध्यक्षता वाली समिति का गठन किया गया है और पूर्व मंत्री एम. बी. पाटिल की अध्यक्षता में एक अन्य समिति का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि समिति द्वारा रिपोर्ट सौपे जाने के बाद उम्मीदार पर फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़े: कांग्रेस ने झारखंड प्रदेश सरकार से गाइडलाइन के साथ छठ मनाने की मांगी अनुमति

यह भी पढ़े: पूर्व मुख्य सचिव पी.पी. शर्मा का कोरोना से निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

Related Articles

Back to top button