पुलिस की घेराबंदी के बीच कांग्रेसी (Congress) कार्यकर्ताओं ने मनाया पार्टी का स्थापना दिवस

झांसी, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi) में शहर कांग्रेस (Congress) कमेटी के तत्वाधान में सोमवार को पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया।

शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ (Arvind Vasistha) ने यहां अपने घर पर ही कांग्रेसियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Indian National Congress) भारत (India) की पहली और प्रमुख राजनीतिक पार्टी (Political Parties) है जिसकी स्थापना 28 दिसंबर 1885 को हुई थी। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के संस्थापक सदस्य ए ओ ह्यूम, दादा भाई नौरोजी एवं दिनेश वाचा थे। कांग्रेस का उद्देश्य बिना किसी भेदभाव के भारतीयों का प्रतिनिधित्व करना रहा है उसी सिद्धांत पर आज भी कांग्रेस (Congress) निरंतर चलती आ रही है।

देश सेवा में आजादी से लेकर अभी तक कांग्रेस (Congress) निरंतर सेवारत है । आज वर्तमान सरकार लोकतंत्र (Democracy) पर हमला कर रही है प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी लागू है। किसी को भी चाहे वह विपक्ष हो, पत्रकार हों या आम जनमानस जो भी योगी सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ खड़ा होता है उसे सख्ती से दबाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस की गाय बचाओ, किसान बचाओ पदयात्रा को प्रशासन के द्वारा सख्ती पूर्वक ढंग से रोका गया जो लोकतंत्र के लिए कतई उचित नहीं है।

इसे भी पढ़े: राजस्थान: महामारी अध्यादेश उल्लंघन ( Epidemic ordinance ) पर दो लाख से अधिक का जुर्माना

शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में अरविंद वशिष्ठ की अध्यक्षता में उनके निवास पर ही पुलिस के घेराबंदी के बीच कांग्रेस का स्थापना दिवस मनाया गया। शहर अध्यक्ष को 25 दिसम्बर से ही अन्य कांग्रेसी नेताओं के साथ घर में नजरबंद किया गया था, लेकिन आज दिन भर चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद सभी नेताओं की नजरबंदी खत्म कर दी गयी।

Related Articles