जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस का दोहरा चरित्र देश की अखंडता के लिये खतरा : CM योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के संबंध में कांग्रेस का दोहरा रवैया देश की एकता और अखंडता के लिये बड़ा खतरा है। मुख्यमंत्री योगी ने यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस दशकों से राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ करती रही है। कांग्रेस प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से उन तत्वों को उत्साहित करती रही है जो देश के अंदर अलगाववाद और अराजकता को बढावा देते है।

कांग्रेस ने धारा 370 से जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को दिया बढावा

जम्मू कश्मीर के अंदर कांग्रेस का दोहरा चेहरा देश की जनता के सामने आया है। यद्यपि कांग्रेस पार्टी ही है जिसने एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को कभी साकार नहीं होने दिया। कांग्रेस ने धारा 370 को छल से लागू करके जम्मू कश्मीर में अलगाववाद को बढावा दिया और इसके जरिये देश के अलग अलग हिस्सों में आतंकवाद को प्राेत्साहित किया।

धारा 370 को समाप्त करना एक भारत श्रेष्ठ भारत को साकार करना

उन्होने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की आभारी है जिन्होने पांच अगस्त 2019 को कश्मीर में धारा 370 को और 35 ए के प्रावधान को समाप्त करते हुये एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना का साकार किया। धारा 370 ने केवल अलगाववाद का कारण थी अपितु जम्मू कश्मीर के विकास में भी बाधक थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि धारा 370 को हटाने का उपरांत जम्मू कश्मीर के कुछ नेताओं ने आपसी समझौता किया था जो गुपकार कंनवेंशन कहलता है और इस पर हस्ताक्षर करने वाले लोगों में क्षेत्रीय दलों के साथी कांग्रेस के भी नेता है।

उन्होने कहा कि पूर्व गृहमंत्री और वित्त मंत्री पी चिंदबरम जम्मू कश्मीर में 370 की बहाली की बात बार बार करते रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद 370 की बहाली की बात करते है।

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका का एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

Related Articles

Back to top button