कांग्रेस की खत्‍म हुई मायूसी, भाजपा के इस गढ़ में दर्ज की बड़ी जीत

0

जयपुर। भले ही गुजरात और हिमाचल में कांग्रेस को मायूसी हाथ लगी हो। लेकिन भाजपा की जीत के बाद भी कांग्रेस ने यहां अच्‍छा प्रदर्शन किया है। उसके वोट बैंक पहले से ज्‍यादा बढ़े है, खासकर गुजरात में। जिसका सबूत कांग्रेस को मिली सीटी हैं। वहीं सबसे बड़ी खबर कांग्रेस के लिए राजस्थान से आई है। जहां पर मौजूदा समय में भाजपा की सरकार हैं।

कांग्रेस ने स्थानीय निकाय उपचुनाव में जिला परिषद की सभी चार सीटों पर भाजपा का सुपड़ा साफ कर दिया है। बीते रविवार को प्रदेश के शहरी निकायों, जिला परिषद एवं पंचायत समितियों में 45 सीटों पर हुए उपचुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा एवं कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला रहा।

जिसमें कांग्रेस की भारी जीत हुई हैं। बता दें कि जिला परिषद की सभी 4 सीटों पर कांग्रेस ने परचम लहराया है। वहीं शहरी निकायों की 14 में से 7 सीटें भाजपा ने जीतीं, और कांग्रेस ने भी 7 सीटों पर कब्जा किया।

यह भी पढ़े-  आप ने मैक्स अस्पताल मामले में उपराज्यपाल की निंदा की

वहीं वन इंडिया की खबर के मुताबिक कांग्रेस ने बांसवाड़ा, भीलवाड़ा एवं करौली में जिला परिषद की सीट पर जीत कायम रखी। जालोर जिला परिषद का एक वार्ड भाजपा से छीना। प्रदेश की 27 पंचायत समितियों में से भाजपा ने 10 सीटें, जबकि कांग्रेस ने 16 सीटों पर कब्जा जमाया। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने इस शानदार जीत के बाद कहा कि पंचायतराज एवं नगर निकायों के उपचुनावों में कार्यकर्ताओं की मेहनत से कांग्रेस को यह बड़ी जीत मिली है।

loading...
शेयर करें