IPL
IPL

अमेरिका (America) में 25वें संशोधन को लागू करने के लिए विचार-विमर्श

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Trump) को सत्ता से हटाने के लिए 25 वें संशोधन को लागू करने के संदर्भ में विचार-विमर्श किया है।

वाशिंगटन: अमेरिकी प्रशासन के कुछ कैबिनेट सदस्यों (Cabinet members) और अन्य रिपब्लिकन नेताओं ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सत्ता से हटाने के लिए 25 वें संशोधन को लागू करने के संदर्भ में विचार-विमर्श किया है।

CNA ने विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कैबिनेट सदस्यों और रिपलिकन नेताओं ने 25 वें संशोधन को लागू करने के बारे में बुधवार को चर्चा की। इस संशोधन के जरिए ट्रम्प को सत्ता से हटाने तथा उपराष्ट्रपति (Vice President) माइक पेंस को कार्यभार सौंपने का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के वाशिंगटन (Washington) में कल हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थकों ने सीनेट का घेराव करने का प्रयास किया और नारेबाजी करते हुए सीनेट में घुसकर कई क्षेत्रों में कब्जा भी किया है। इसी दौरान भड़की हिंसा में एक महिला की मौत हो गई है, जबकि पुलिस के साथ झड़प में कई प्रदर्शनकारी घायल भी हुए हैं। पुलिस ने 13 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार करने के साथ ही कुछ हथियार भी बरामद किये हैं।

यह भी पढ़े: अमेरिकी संसद में डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald trump) समर्थकों की खूनी हिंसा, गृहयुद्ध की आशंका से सहमी दुनिया

Related Articles

Back to top button