पूर्व केंद्रीय मंत्री के विमान पर पुलिसकर्मी ने बंदूक तानी, बाल-बाल बची जान

0

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश में अपने प्रवास पर आए पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद कमलनाथ दिल्ली के लिए जब अपने निजी विमान पर चढ़ रहे थे, तभी कथित तौर पर एक जवान द्वारा उनकी ओर इंसास राइफल तान देने से हड़कंप मच गया। इस दौरान पास मौजूद लोगों ने पुलिसकर्मी को दबोच लिया।

बंदूक तानने वाले पुलिस जवान को निलंबित कर दिया गया है

बंदूक तानने वाले पुलिस जवान रत्नेश पंवार को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आए कमलनाथ को शनिवार को राहुल गांधी के कांग्रेस के अध्यक्ष चुने जाने के पर होने वाले ताजपोशी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपरान्ह चार बजे निजी विमान से दिल्ली रवाना होना था।

उसका पुराना रिकार्ड भी देखा जा रहा है

कमलनाथ विमान में चढ़ ही रहे थे कि इसी बीच सुरक्षा में लगे जवान रत्नेश ने कमलनाथ के विमान की ओर इंसास राइफल तान दी। इससे वहां हड़कंप मच गया और रत्नेश के पास मौजूद दूसरे सुरक्षाकर्मियों और अन्य लोगों ने उसे पकड़ लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार, रत्नेश से जब अफसरों ने पूछताछ की तो उसका कहना था कि वह राइफल को एक कंधे से दूसरे कंधे पर टांगने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने रत्नेश का स्वास्थ्य परीक्षण कराया है, साथ ही उसका पुराना रिकार्ड भी देखा जा रहा है।

क्या कहा चश्मदीद ने –

मौके पर मौजूद रहे चश्मदीद जय मोहरे के मुताबिक, “साहब (कमलनाथ) प्लेन की सीढिय़ां चढ़ रहे थे और पीछे पलटकर उन्होंने अपना हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। मैं जैसे ही पलटा तो मैंने देखा कि कॉन्सटेबल रत्नेश पवार की गन सीढ़ियों की तरफ थी। इसके बाद आसपास खड़े पुलिसकर्मी उसे बाहर लेकर गए। इसके बाद हमने पुलिस को इसकी शिकायत की। कॉन्सटेबल को देखकर लग रहा था कि उसने प्लेन की ओर गन लेकर पोजिशन ली है।

loading...
शेयर करें