बिहार पुलिस में 2019 में इतने पदों पर हुई थी कांस्‍टेबल की परीक्षा, जानिए कब आएगा रिजल्ट

बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल के 11 हजार 880 पदों पर बहाली की प्रकिया पूरी हो चुकी है।

नई दिल्ली: बिहार पुलिस ( Bihar Police ) में कांस्‍टेबल ( Constable )  के 11 हजार 880 पदों पर बहाली की प्रकिया पूरी हो चुकी है। केन्द्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती नतीजे घोषित करने की अंतिम तैयारी कर रहा है। बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल की संख्या एक साथ 11 हजार 880 पदों पर बहाली होने से पुलिस में कांस्‍टेबल की संख्या बढ़ेगी। वहीं जो युवा पुलिस में भर्ती होने का सपना देखते हैं उनके लिए एक नया अवसर मिल सकता है।

आपको बता दें कि बिहार पुलिस में नौकरी के लिए अक्टूबर 2019 में 11 हजार 880 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। अब इन पदों के आखिरी नतीजों का ऐलान मार्च के आखिर तक होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: यूपी स्कूल टीचर में निकली भर्ती, जानिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तीथी

इस उम्मीद के साथ युवाओं को लग रहा है कि उगर वे मेहनत से भाग दौड़ करेंगे तो बिहार पुलिस में चयन हो सकते हैं। इन दिनों गांधी मैदान सुबह से शाम तक फिजिकल प्रैक्टिस ( Physical practice ) कर रहे युवाओं से भरा रहता है।

बताते चले कि बिहार पुलिस विभाग में पिछले कुछ सालों में बड़े पैमाने पर युवाओं की पक्की नौकरी हुई है। अब इसी कड़ी में केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के परिणाम देने की तैयारी कर रहा है। लगभग डेढ़ साल बाद लाखों अभ्यर्थियों को इन नतीजों का इंतजार है।

बताया जा रहा कि इनके नतीजे कोरोना काल की वजह से देर से आ रही हैं। केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के OSD कमलाकांत प्रसाद ने बताया है कि नतीजों को फाइनल टच दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Army Recruitment 2021: सेना भर्ती पेपर लीक मामले में अब तक की बड़ी करवाई

Related Articles