Constable Exam: कल जारी हुए थे नतीजे, इस वजह से परीक्षार्थी नहीं देख पा रहे रिजल्ट

नई दिल्ली। राजस्थान पुलिस ने Constable भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद परीक्षार्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देखना था, लेकिन कई घंटे बाद भी उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने में असफल है।आपको बता दें कि पुलिस की वेबसाइट रिजल्ट जारी होने के बाद नहीं चल रही है और बार-बार सर्वर बिजी का मैसेज दिख रहा है। वेबसाइट काम ना करने की वजह से कई परीक्षार्थियों को अपन रिजल्ट देखने में दिक्कत हो रही है। बताया जा रहा है कि उम्मीदवारों की संख्या अधिक होने की वजह से यह दिक्कत हो रही है।

फिलहाल, वेबसाइट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। बता दें कि परीक्षा का रिजल्ट  सोमवार शाम करीब 4.30 बजे जारी कर दिए गए थे, लेकिन अभी तक वेबसाइट ठीक से नहीं चल पाई।

परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आगे Physical (दौड़) में हिस्सा लेना होगा। इस दौड़ के आधार पर उम्मीदवारों को अंक दिए जाएंगे।

ज्ञात होगा कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2018 का आयोजन 14 जुलाई और 15 जुलाई को किया गया था। इस भर्ती के माध्यम से 13142 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन चार चरणों में किया गया था और हर दिन 7.50 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया था।

Rules for Male candidate उम्मीदवारों को दौड़ में 5 किलोमीटर भागना होगा, जिसमें 20 मिनट में दौड़ पूरी करने वाले उम्मीदवारों को 15, 22 मिनट तक दौड़ पूरी करने वाले उम्मीदवारों को 10 और 25 मिनट तक वाले उम्मीदवारों को 5 अंक दिए जाएंगे। यह नियम सामान्य कांस्टेबल पदों के लिए हैं।

Rules for Female candidate महिलाओं को भी 5 किलोमीटर की दौड़ में हिस्सा लेना होगा, जिसमें 26 मिनट से कम समय में दौड़ पूरी करने वाले उम्मीदवारों को 15 अंक दिए जाएंगे। वहीं 28 मिनट तक 10 और 30 मिनट तक 5 अंक दिए जाने की व्यवस्था है।

Related Articles