जौनपुर में निर्माणाधीन ओवरब्रिज को वन विभाग की मिली स्वीकृति, कार्य में तेजी

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में एक सिटी रेलवे स्टेशन क्रासिंग पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज कनाने की बाधा अब दूर हो गयी है।

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में एक सिटी रेलवे स्टेशन क्रासिंग पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज कनाने की बाधा अब दूर हो गयी है। सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक जे पी गुप्ता ने आज यहां कहा कि कुछ दिन पहले ओवर ब्रिज के स्लोप वाले हिस्से के निर्माण में वन विभाग की भूमि आड़े आ रही थी ।

इसके लिए सेतु निगम को वन विभाग की तरफ से भारत सरकार से सैद्धांतिक स्वीकृति पत्र के लिए आवेदन किया था। जिसकी अनुमति मिल गई है। अब काम में तेजी आ गई है। विभाग का दावा है कि परियोजनाओं का 90 फीसदी कार्य हो गया है। शेष कार्य मार्च तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अगस्त 2014 में शुरू हुए इस कार्य को जून 2019 में पूरा हो जाना था। परियोजना 49 करोड़ 82 लाख 95 हजार रुपये की है। समय से कार्य पूरा नहीं होने की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे लाइन के दोनों तरफ पुल निर्माण की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था सेतु निर्माण निगम को दी गई है। इसमें 80 फीसदी कार्य सेतु निगम को व 20 फीसदी कार्य रेलवे को कराना है।

सेतु निगम का कार्य 24 करोड़ 52 लाख की लागत से होना है। विभाग का दावा है कि उसके हिस्से के 80 फीसदी कार्य में से 75 फीसद हो चुका है। निर्माण को मार्च 2018 में पूर्ण करना था। धीमी प्रगति को देखते हुए इसको पहले मार्च 2019 तक आगे बढ़ा दिया गया। इसके बाद जून 2019 की डेट लाइन तय की गई। मार्च 2020 में यह नहीं बन सका। इसके बाद अब मार्च 2021 निर्माण को पूर्ण करने का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़े: क्या आपके राज्य में भी बढ़ी है कोरोना मरीजों की संख्या, देखें आंकड़े 

Related Articles

Back to top button