रहता है लगातार सर दर्द तो अपनाएं यह नुस्खा तुरंत ही कर देगा आपकी परेशानी का निदान

आज का की जीवन शेली जिस तरह की हो चली है उसके चलते तनाव रहना और सर में दर्द की परेशानी बने रहना बहुत ही आम बात हो चली है आज कल तो बच्चा बच्चा भी इस परेशानी से वाकिफ है की आखिर सर दर्द होता क्या है ? यह परेशानी ऐसी होती है की इसका कोई समय दिन सीमा निश्चित नही होती कभी भी सर दर्द की परेशानी शुरू हो सकती है ।

सिर दर्द की बीमारी बहुत ही तकलीफ देह होती है । लोगों को तनाव के कारण या फिर कभी किसी और कारण से सर दर्द कभी ना कभी झेलना ही  पड़ता है । जब सर दर्द होता है उस समय कुछ  अच्छा नहीं लगता उस समय बस उससे राहत मिल जाए यही लगता रहता है । सर दर्द से छुटकारा पाने के लिए हम दवाइयों का सहारा लेते हैं और धीरे धीरे उसकी आदत हमें होने लगती है ।

दवाइयों की आदत अगर लग जाए तो सर दर्द कभी भी बिना दवा लिए हमें सुकून नहीं मिलता और उसकी आदत अगर लग जाए तो छोड़ना बहुत मुसकिल हो जाता है आ। इतना ही  नहीं दवाइयों के सेवन के और भी कई साइड इफेक्ट आने लगते है जो अच्छा नहीं होता है ।

दवाइयों के सेवन की वजह से हमें दूसरी कई बीमारियाँ घेर लेती है और मोटापा भी बढ्ने लगता है । आज हम आपको सर दर्द का ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके उपयोग से आपको सर दर्द में वहुत आराम मिलेगा वो भी बस यूं ही बिना किसी मेहनत के और दावा के सेवन के । आइये जानते हैं की क्या करने से आपको सर दर्द में पालक झपकते ही आराम मिलेगा और आपका सर दर्द गायब हो जाएगा ।

Related Articles