भाजपा विधायक ने दिया एक और विवादित बयान, बजरंगबली को बताया दुनिया का पहला आदिवासी

जयपुर: अपने बयानों से कई विवादों को जन्म दे चुके राजस्थान की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने इस बार फिर राजनीतिक गलियारों का माहौल गर्म कर दिया है। दरअसल, ज्ञानदेव आहूजा ने इस बार भगवान हनुमान को लेकर एक विवादित बयान दिया है। भाजपा विधायक ने अपने बयान में कहा है कि राम भक्त हनुमान दुनिया के पहले आदिवासी हैं।

अलवर के रामगढ़ से भाजपा विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा कि देश के आदिवासी हनुमान जी की बड़े सम्मान के साथ पूजा करते हैं क्योंकि उन्होंने एक सेना का गठन किया और इस सेना को प्रभु राम ने युद्ध कला सिखाई है। विधायक ने कहा कि 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हनुमान जी की तस्वीर के साथ अनादर देखकर उन्हें काफी दुख पहुंचा है।

25 मई को पार्टी दफ्तर में पत्रकारों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी एमपी किरोड़ीलाल मीणा से बात की है, और उन्हें कहा है कि आपको शर्म आनी चाहिए, आप खुद को आदिवासी कहते हैं फिर भी हनुमान जी का विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि वह भगवान के बीच पहले आदिवासी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आता है कि हनुमान जी का अपमान क्यों किया गया है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है।

आपको बता दें की ज्ञानदेव आहूजा वही भाजपा विधायक हैं जिन्होंने वर्ष 2016 में जेएनयू पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि जेएनयू कैंपस में रोजाना 3 हजार कंडोम और 2 हजार शराब की बोतलें पाई जाती हैं। इसके अलावा वर्ष 2017 में उन्होंने गौ-हत्या और गौ-तस्करी को लेकर भी ऐसा बयान दिया था जिसकी वजह से वह विवादों में आ गए थे।

Related Articles