शिक्षा मंत्री का विवादित बयान, ‘महिलाओं की संख्या ज्यादा होने से स्कूलों में ज्यादा झगड़े’

जयपुर: राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा एक बार फिर चर्चा में हैं। लेकिन गलत कारणों से, अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान डोटासरा ने कहा कि ‘स्कूलों में अधिक झगड़े महिला कर्मचारियों की अधिक संख्या का परिणाम हैं।’ डोटासरा ने जयपुर में ‘सशक्त बालिका- सशक्तिकरण राजस्थान’ कार्यक्रम में भाग लिया।

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार राज्यपाल कलराज मिश्रा से राज्य विधानसभा द्वारा हाल ही में पारित विवाह विधेयक को वापस करने और इसकी फिर से जांच करने का आग्रह करेगी। उन्होंने कहा कि वकीलों से विचार-विमर्श के बाद इस पर विचार किया जाएगा कि राजस्थान अनिवार्य विवाह पंजीकरण (संशोधन) विधेयक, 2021 को आगे बढ़ाया जाए या नहीं।

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा, “देश में यह विवाद रहा है कि यह कानून बाल विवाह को प्रोत्साहित करेगा। हमने फैसला किया कि यह हमारी प्रतिष्ठा का सवाल नहीं है। हम राज्यपाल से कानून वापस करने का अनुरोध करेंगे।”

यह भी पढ़ें: अब बच्चों को लग सकेंगी Covaxin की डोज़, 2 से 18 साल तक के लोगों को मिली मंजूरी

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles