कुक ने ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब किया अपने नाम

0

लंदन| यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ पांचवें और अपने आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरास्कार प्रदान किया। इंग्लैंड ने इस मैच को 118 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली।
कुक 33 साल के लिए कुक ने पहली पारी में 71 और दूसरी पारी में 147 रन की पारी खेली। उनका यह आखिरी टेस्ट मैच था। इसके बाद उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कुक ने इंग्लैंड के लिए 161 टेस्ट मैचों में 12472 रन बनाए।

कुके अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज सैम कुरेन और भारतीय कप्तान विराट कोहली को संयुक्त रूप से मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

20 साल के कुरेन ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन पर एक विकेट और दूसरी पारी में 23 रन पर दो विकेट हासिल किए। उन्होंने सीरीज के पांच मैचों में कुल 11 विकेट हासिल किए।

वहीं भारतीय कप्तान ने पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन बनाए थे। हांलाकि दूसरी पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाए। कोहली ने सीरीज में कुल 593 रन बनाए जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।

loading...
शेयर करें