कोरोना का आक्रमण हुआ तेज, वैक्सीन लगवाने के बाद भी PGI के निदेशक हुए शिकार

लखनऊ: कोरोना वायरस एक बार फिर देश की जनता के सवालो के घेरे में फस रहा है। कोरोना (Corona) से निजात पाने के लिए बनाई गई कोरोना वैक्सीन असफल नजर आ रही है। वहीं इससे पहले आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस (Corona virus) एक बार फिर से पिछले साल की तरह तेजी से फैल रहा है। टीके के दो डोज लगने के बाद भी कोरोना अपना शिकार नहीं छोड़ रहा है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पीजीआई संस्थान के निदेशक डॉ आरके धीमान (director RK Dhiman) व उनकी पत्नी कोरोना वैक्सीन की दो डोज लेने के बाद कोरोना संक्रमित हो गए है। लखनऊ में ऐसा मामला पहला नहीं बल्कि तीसरा मामला है।

पीजीआई डायरेक्टर की पत्नी पॉजिटिव

लखनऊ के पीजीआई के निदेशक डॉ आरके धीमान ने बीते 16 जनवरी को टीके का पहला डोज लिया था। आरके धीमान को कोविड-19 टीका के दोनों डोज लग चुके हैं। उनके संक्रमित होने के बाद आरके धीमान की पत्नी का भी कोरोना टेस्ट करवाया गया, जिसके बाद उनकी भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकलीं। डॉक्टर आरके धीमान ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को क्वॉरंटाइन कर लिया है।

ये भी पढ़ें : Amitabh Thakur VRS: नौकारशाह लें सीख, सरकार से सहमति है वजूद की भीख!

डॉ धीमान ने लोगो से की अपील

डॉक्टर धीमान ने कोरोना संक्रमित होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों से अपील करते हुए कहा है कि मुझसे या मेरी पत्नी से जो कोई भी पिछले 7 दिनों में मिला है, वें सभी लोग खुद को कॉरंटाइन कर लें। इसके अलावा उन्होंने लोगों से कहा है कि वे सभी लोग खुद की जांच भी जरूर करवा लें।

ये भी पढ़ें : को-वैक्सीन निकली बेवफा, टीका लगवाने के बाद कोरोना के शिकार हुए डॉक्टर

लखनऊ में Corona का तीसरा केस

राजधानी लखनऊ में वैक्सीन लगने के बाद भी कोविड-19 संक्रमित होने का यह पहला नहीं बल्कि तीसरा मामला सामने आया है। इससे पहले सिविल अस्पताल के चिकित्सक भी दोनों डोज लेने के बाद कोरोना पॉजिटिव हुए थे। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल के डॉक्टर नितिन इमरजेंसी में ड्यूटी करते है। उन्हें करीब तीन दिन पहले जुकाम के साथ हल्का बुखार आया था। इस पर उन्होंने कोरोना की जांच के लिए केजीएमयू में सैंपल भेजवाया। सोमवार दोपहर को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई और हड़कंप मच गया। डॉक्टर ने वैक्सीन की पहली डोज 15 फरवरी और दूसरी डोज 16 मार्च को ली थी।

Related Articles