कर्नाटक में कोरोना ब्लास्ट (Corona Blast)! आंकड़ा सुन उड़ जाएंगे होश

कर्नाटक से ऐसी खबर आई है जो सभी को चिंता में डाल सकती है। कर्नाटक केएक कॉलेज में 40 छात्र और एक अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

नई दिल्ली : जहाँ एक तरफ पूरे विश्व में कोरोना का दर घट रहा है। ज़िन्दगी फिर धीरे-धीरे पटरी पर लौट आई है। देश भर में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। इसी बीच कर्नाटक (Karnataka) से ऐसी खबर आई है जो सभी को चिंता में डाल सकती है। बता दें कि कर्नाटक में कोरोना ब्लास्ट (Corona Blast) हुआ है। जी हां बिलकुल सही सुना आपने। कर्नाटक के एक कॉलेज में 40 छात्र और एक अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

कर्नाटक ने अपनाया कड़ा रुख

कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद कर्नाटक ने केरल (Kerala) से आने वाले लोगों के लिए कड़ा रुख अपनाया है। राज्य प्रशासन के मुताबिक केरल से कर्नाटक के होटल, रिजॉर्ट, हॉस्टल और किसी भी आवास पर रुकने के लिए 72 घंटे पहले की नेगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होनी चाहिए।

जांच के दौरान पॉजिटिव पाए गए लोगों को NIMHANS (National Institute Of Mental Health And Neuroscienc) रावाना कर दिया जाएगा। कोविड नोडल अधिकारी की अनुमति के बिना हॉस्टल और कॉलेज में रह रहे लोग अपने रिश्तेदारों से नहीं मिल सकेंगे। संबंधित विभाग को केरल से कर्नाटक आए स्टूडेंट्स की एक लिस्ट तैयार रखनी होगी।

यह भी पढ़ें :

साथ ही साथ आपको ये भी बताते चलें कि बेंगलुरु (Bengaluru) के मंजूश्री कॉलेज ऑफ नर्सिंग के 210 छात्रों में से 40 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 18 छात्रों को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अन्य बचे सभी छात्रों को हॉस्टल में सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है। इनमे से ज़्यादा तर छात्र केरल के हैं।

उधर, बेंगलुरु के ही एसएनएन राज लेकव्यू अपार्टमेंट के 103 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 96 लोगों की उम्र 60 साल से ज़्यादा है। हाल ही में इस अपार्टमेंट में पार्टी हुई थी जिसके बाद सभी की जांच कराइ गई और जांच के बाद 103 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। बेंगलुरु महानगरपालिका (बीबीएमपी) कमिश्नर ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस दिशा में जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

 

Related Articles

Back to top button